For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जम्मू-कश्मीर की सभी 90 सीटों पर कांग्रेस के साथ गठबंधन

07:58 AM Aug 23, 2024 IST
जम्मू कश्मीर की सभी 90 सीटों पर कांग्रेस के साथ गठबंधन
श्रीनगर में नेकां प्रमुख फारूक अब्दुल्ला से मिलते कांग्रेस नेता राहुल गांधी। साथ हैं पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे। - प्रेट्र

श्रीनगर, 22 अगस्त (एजेंसी)
नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बृहस्पतिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा की सभी 90 सीट पर कांग्रेस के साथ गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया गया है। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा अब्दुल्ला के आवास पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेतृत्व के साथ बैठक के बाद यह घोषणा की गई है।
अब्दुल्ला ने कहा, ‘हमारी बैठक सौहार्दपूर्ण माहौल में काफी अच्छी रही। गठबंधन सही रास्ते पर है और अल्लाह ने चाहा तो यह सुचारु रूप से चलेगा।’ गौर हो कि जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरण के तहत चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्तूबर को होंगे। नतीजे चार अक्तूबर को घोषित किए जाएंगे। अब्दुल्ला ने कहा, ‘माकपा के तारिगामी भी हमारे साथ हैं। हम लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए भारी बहुमत से जीतेंगे।’ क्या दोनों पार्टियां किसी न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमत हुई हैं? इस सवाल पर नेकां अध्यक्ष ने कहा, ‘हमारा साझा कार्यक्रम देश में मौजूद विभाजनकारी ताकतों को हराने के लिए चुनाव लड़ना है।’ पूर्ववर्ती राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने चुनाव पूर्व या चुनाव बाद गठबंधन में महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की मौजूदगी से भी इनकार नहीं किया।
लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करना कांग्रेस और विपक्षी इंडिया गठबंधन की प्राथमिकता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×