For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा के साथ गठबंधन से जजपा को हुआ नुकसान : दुष्यंत चौटाला

06:46 AM Jun 28, 2024 IST
भाजपा के साथ गठबंधन से जजपा को हुआ नुकसान   दुष्यंत चौटाला
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पत्रकारों से बातचीत करते हुए।
Advertisement

चंडीगढ़, 27 जून (ट्रिन्यू)
पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला ने भाजपा गठबंधन के मुद्दे पर पहली बार पलटवार करते हुए कहा है कि जजपा को भाजपा के साथ गठबंधन करके भारी नुकसान हुआ है। भविष्य में भाजपा के साथ जाने का कोई औचित्य नहीं है। बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में दुष्यंत ने कहा कि प्रदेश की जनता में भाजपा के प्रति भारी रोष था जिसका खामियाजा जजपा को भुगतना पड़ा है।
पूर्व उपमुख्यमंत्री ने निकट भविष्य में होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर कहा कि हरियाणा में राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले चुनाव में कांग्रेस तथा भाजपा मिलकर खेल रहे हैं। दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि अगर कांग्रेस असलियत में भाजपा को टक्कर देना चाहती है तो साझा सामाजिक राज्यसभा उम्मीदवार उतारे, हम साथ देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले ही मैदान छोड़ रही है, भूपेंद्र हुड्डा द्वारा नंबर न होने की बात कहना भाजपा के साथ मैच फिक्सिंग को दिखाता है।
जजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस किसी भी सामाजिक व्यक्ति, किसी खिलाड़ी को राज्यसभा में भेजे तो विपक्ष पूरी तरह से एकजुट होगा। भविष्य की रणनीति पर बोलते हुए दुष्यंत ने कहा कि पांच जुलाई से जजपा द्वारा जिला स्तर पर बैठकों का आयोजन किया जाएगा। सभी 22 जिलों में कार्यकर्ताओं का फीडबैक लेकर विधनसभा चुनाव की तैयारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि जजपा प्रदेश के सभी 90 विधानसभा हलकों में अपने प्रत्याशी उतारेगी।
उन्होंने कहा कि लोकसभा में चुनाव का नारा मोदी हराओ या मोदी जिताओ था लेकिन विधानसभा में परिणाम इसके विपरीत होगा। हरियाणा में लगातार बढ़ रही अपराधिक घटनाओं के मुद्दे पर नायब सैनी सरकार को घेरते हुए दुष्यंत ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में हत्या, लूट जैसी अनेक आपराधिक घटनाएं हुई, जो कि कभी 20 साल में ऐसे एक सप्ताह में नहीं हुई हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी को गृह विभाग छोड़कर किसी अन्य मंत्री को देना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×