For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एडवांस टैक्स के विरोध में कल बंद रहेंगी सभी सब्जी मंडियां

10:48 AM Dec 19, 2023 IST
एडवांस टैक्स के विरोध में कल बंद रहेंगी सभी सब्जी मंडियां
यमुनानगर में सोमवार को सब्जी मंडी आढ़ती संगठन की बैठक में भाग लेते सदस्य। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर,18 दिसंबर (हप्र)
न्यू सब्जी मंडी यमुनानगर की मीटिंग प्रधान सुरेश नंबरदार की अध्यक्षता में हुई, जिसमें सरकार द्वारा एक साल का एडवांस टैक्स देने का विरोध किया गया। सुरेश नंबरदार ने कहा कि इतिहास में पहली बार ऐसा कानून लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि मंडियों में रोज नए कानून थोपे जा रहे हैं, सुविधा नहीं दी जा रही, मंडियों में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है, पानी निकासी का प्रबंध नहीं है। जिससे हरियाणा के सभी आड़तियो में रोष है। इसके चलते 20 दिसंबर को हरियाणा की सभी सब्जी मंडियां बंद रहेगी। इस अवसर पर अशोक गर्ग, जोगिंदर कंबोज, सुशील कंबोज, रामदयाल, निका, रविंद्र गुलाटी, टोनी जैन, नितिन कंबोज, दीपक पासवान, राजेश, अंग्रेज सिंह, रणजीत सिंह मौजूद रहे।
इसी दौरान हरियाणा सरकार द्वारा सब्जी मंडी आढ़तियों पर मार्केट फीस अधिसूचना जारी करने के विरोध में कच्चा आढ़तियों ने विरोध प्रदर्शन कर मार्केट कमेटी के सचिव को ज्ञापन सौंपा।
कच्चा आढ़ती एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी ने बताया कि हरियाणा राज्य कृषि मार्केटिंग बोर्ड पंचकूला द्वारा अधिसूचना जारी कर सभी सब्जी बेचने वाली फर्मों को एकमुश्त मार्केट फीस जमा करने के आदेश पारित किए गए हैं, जिसका वे विरोध करते है।
उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने इस अधिसूचना को तुरंत वापस नहीं लिया तो 20 दिसंबर को प्रदेश की सभी सब्जी मंडियों को बंद किया जायेगा। और इसके बाद भी अगर सरकार ने अड़ियल रवैया अपनाया तो यह बंद अनिश्चितकालीन के लिए भी किया जा सकता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement