For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भाजपा के गुलाम हुए तीनों पूर्व निर्दलीय विधायक

06:40 AM Jun 20, 2024 IST
भाजपा के गुलाम हुए तीनों पूर्व निर्दलीय विधायक
नालागढ़ में बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, सीपीएस राम कुमार चौधरी, कांग्रेस उम्मीदवार हरदीप सिंह बाबा स्वागत करते हुए। -निस
Advertisement

योगराज भाटिया/निस
बीबीएन, 19 जून
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि तीनों पूर्व निर्दलीय विधायक बिकने के बाद भाजपा के गुलाम हो चुके हैं। ईमान बेचने के बाद इन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दिया। खुद को भाजपा की राजनीतिक मंडी में बेचा न होता तो निर्दलीय विधायक अपने पद से इस्तीफा क्यों देते। उन्होंने कहा कि आज ये तीनों पूर्व विधायक भाजपा के सामने घुटने टेकने को मजबूर हैं। मुख्यमंत्री आज नालागढ़ में नालागढ़ विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार हरदीप सिंह बाबा के समर्थन में रैली को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने हरदीप सिंह का नामांकन पत्र दाखिल करवाया।
सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रैली में कहा कि नालागढ़ में मुकाबला धनवान और गुणवान के बीच है। यह चुनाव राजनीतिक सुचिता और स्वच्छता के लिए है। इसलिए हरदीप सिंह बाबा को विजयी बनाकर विधानसभा भेजें। बाबा जो भी काम लेकर आएंगे, उन्हें किया जाएगा। साढ़े तीन साल में नालागढ़ की सूरत बदल देंगे।
उन्होंने कहा कि नालागढ़ के पूर्व विधायक केएल ठाकुर अपने क्रशर का स्टे लेने के लिए हाईकोर्ट की दौड़ लगा रहे हैं लेकिन जनता की समस्याओं का समाधान करवाने के लिए कभी शिमला की दौड़ नहीं लगाई। वह अपने निजी काम लेकर ही आते थे। सुक्खू ने कहा कि बिकने के बाद पूर्व विधायक एक महीना अपने विधानसभा क्षेत्र नालागढ़ में नहीं आए। अब वह किस मुंह से दोबारा वोट मांग रहे हैं, जनता ने उन्हें विधायक चुनकर भेजा था। 14 महीने में उन्हें इस्तीफा देने की जरूरत क्यों पड़ी। वह निर्दलीय थे, वैसे भी भाजपा के साथ जा सकते थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा का झूठ व फरेब चलने वाला नहीं है। जो जनता की भावनाओं का ही सौदा कर ले, वह सच्चा सेवक नहीं हो सकता।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार चुनाव देखकर काम नहीं करती। हमने वोट के लिए महिलाओं को 1500 रुपये और कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम नहीं दी। यह हमारी प्रतिबद्धता थी, जिसे हमने पूरा किया है। कांग्रेस सरकार ने 10 में से 5 गारंटियों को 16 महीने के कार्यकाल में पूरा किया है।
सरकार सभी गारंटियों को पूरा कर 2027 तक हिमाचल प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाएगी।
कई भाजपाई कांग्रेस में शामिल
इस मौके पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह की नीतियों में आस्था जताते हुए भाजपा के अनेक पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन थामा। मुख्यमंत्री ने दर्जनों भाजपाइयों को हार पहनाकर कांग्रेस में शामिल करवाया। इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने सभी कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी का पटका पहनाया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, सीपीएस राम कुमार चौधरी, कांग्रेस उम्मीदवार हरदीप सिंह बाबा, जिलाध्यक्ष शिवकुमार भी मौजूद रहे।
पूर्व आप प्रत्याशी सहित कई जन प्रतिनिधि भी कांग्रेस में शामिल
नालागढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी हरदीप बावा की जनसभा में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रहे धर्मपाल चौहान समेत 25 जन प्रतिनिधियों ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा। भाजपा प्रत्याशी केएल ठाकुर के करीबी समेत कई प्रधान भी उनका साथ छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। इनमें मित्तियां के प्रधान गुरदीप सिंह, उपप्रधान कमल देव शर्मा, सौर प्रधान धर्मपाल, धर्माणा के प्रधान रामचंद, कोईडी की प्रधान गंगो देवी, लूनस के प्रधान राम गोपाल, बेहडी के उपप्रधान चुन्नी लाल, पूर्व प्रधान शकुंतला देवी, उपप्रधान बीर सिंह, पूर्व प्रधान मनजीत सिंह, पूर्व उपप्रधान हरीश, नेम चंद, प्रधान बाहा रेशमा देवी, भाग सिंह, पवन राणा, दुर्गा दास, तेज पाल, गुफार मोहम्मद, जसमीत सिंह, राज कुमार, वेद प्रकाश व गीता राम निवासी मैथल आदि शामिल हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement