For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कठुआ में शहीद सभी जवान उत्तराखंड के, रक्षा मंत्री व सीएम ने जताया शोक

03:11 PM Jul 09, 2024 IST
कठुआ में शहीद सभी जवान उत्तराखंड के  रक्षा मंत्री व सीएम ने जताया शोक
कठुआ में शहीद सैनिकों की फाइल फोटो। फोटो स्रोत- पूर्व सीएम हरीश रावत के एक्स अकाउंट से
Advertisement

दैनिक ट्रिब्यून वेब डेस्क, चंडीगढ़, 9 जुलाई

Uttarakhand Army Martyrs: गत दिवस कठुआ के बदनोटा इलाके में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने एक गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर दिया था। जिसमें सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हो गए थे। सभी शहीद सैनिक उत्तराखंड के रहने वाले थे।

Advertisement

जवानों के शहीद होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शोक जताया है।


रक्षा मंत्री ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि कठुआ के बदनोटा में आतंकवादी हमले में हमारे पांच बहादुर सैनिकों की मौत से मुझे गहरा दुख हुआ है। उन्होंने कहा, “शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, इस कठिन समय में राष्ट्र उनके साथ मजबूती से खड़ा है। आतंकवाद विरोधी अभियान जारी है। हमारे सैनिक क्षेत्र में शांति और व्यवस्था कायम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” रक्षा सचिव अरमाने ने भी हमले में “पांच बहादुर सैनिकों की मौत पर गहरा दुख” जताया।

Advertisement

वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि  कठुआ, जम्मू कश्मीर में हुए कायराना आतंकी हमले के दौरान उत्तराखंड के पांच वीर-जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। यह हम सभी प्रदेशवासियों के लिए अत्यंत पीड़ा का क्षण है क्योंकि हमने भाई और बेटा भी खोया है।


उन्होंने कहा कि हमारे रणबाँकुरों ने उत्तराखंड की समृद्ध सैन्य परंपरा का पालन करते हुए माँ भारती के चरणों में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। माँ भारती की रक्षा करते हुए आतंकवाद के विरुद्ध आपका यह सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।


पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि  आज फिर उत्तराखंड के पांच नौनिहाल भारत माता की एकता और अखंडता के लिए शहीद हुए हैं। मैं उनके बलिदान को प्रणाम करता हूं और उनके शोक संतृप्त परिवारों तक अपनी संवेदना संप्रेषित करता हूं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×