मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

ऑल पंजाब आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन दोफाड़

09:04 AM Jul 07, 2024 IST

संगरूर, 6 जुलाई (निस)
शिरोमणि अकाली दल में शामिल हुई हरगोबिंद कौर के नेतृत्व में ऑल पंजाब आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन दो हिस्सों में बंट गई है। पंजाब की कैबिनेट मंत्री बलजीत कौर से मुलाकात के बाद यूनियन के पांच जिला अध्यक्षों ने अलग होने का ऐलान किया। यूनियन की प्रदेश नेता शिंदर पाल कौर भक्ता ने कहा कि यूनियन की प्रधान हरगोबिंद कौर शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गई हैं। शिरोमणि अकाली दल ने उन्हें महिला विंग का अध्यक्ष बनाया है, लेकिन आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ के कुछ नेताओं के बीच राजनीतिक और वैचारिक मतभेद थे, जिस कारण पंजाब आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ के पांच जिला अध्यक्षों ने खुद को संघ से अलग कर लिया है।
उन्होंने बताया कि बठिंडा जिले से अध्यक्ष सोमा रानी, ​​रोपड़ से अध्यक्ष रीमा रानी, ​​मोहाली से बलजीत कौर, नवांशहर से अध्यक्ष पूना रानी, ​​मानसा से जसवंत कौर, मानसा से किरना रानी, ​​कुलवंत कौर सरोहा, आरती भक्त, मनजीत कौर तलवंडी, परमजीत कौर तलवंडी और सतवंत कौर रामा मंडी ने कैबिनेट मंत्री बलजीत कौर से मुलाकात के बाद यूनियन नेताओं ने ऐलान किया कि ऑल पंजाब आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन से अलग होकर अपनी नयी यूनियन बनाएंगे। उन्होंने बताया कि कैबिनेट मंत्री ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की मांगों को जल्द मानने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्य विभाग में एनजीओ ब्लॉक बनाने का काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा, राखी के त्योहार पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का मानदेय बढ़ाया जाएगा और लंबित बिलों का शीघ्र भुगतान किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement