मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगी डायग्नोस्टिक सहित सभी गैर आवश्यक सेवाएं

08:05 AM Aug 18, 2024 IST
पीजीआई चंडीगढ़ के डाक्टर, नर्सिंग स्टाफ और अन्य कर्मचारी कोलकाता की डाक्टर से कथित रेप और हत्या के विरोध में शनिवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर की गई हड़ताल के दौरान रोष मार्च करते हुए। -रवि कुमार

अम्बाला शहर, 17 अगस्त (हप्र)
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन अम्बाला शहर से जुड़े सभी डॉक्टरों की ओर से आपातकालीन ऑनलाइन बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार अम्बाला शहर के भी सभी डॉक्टरों ने आज सुबह 6 बजे से रविवार 18 अगस्त सुबह 6 बजे तक डायग्नोस्टिक सेवाओं सहित सभी गैर आवश्यक सेवाएं बंद कर दी हैं। आईएमए अम्बाला शहर के सचिव डॉक्टर राजीव अग्रवाल ने बताया कि ऐसा आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल कोलकाता में हुए बर्बर कृत्य पर दुख और पीड़ा व्यक्त करने और मृतका को श्रद्धांजलि देने के लिए किया गया है। सिस्टम की नाकामी के कारण एक युवा प्रशिक्षु डॉक्टर की जान चली गई। उन्होंने कहा कि सरकारों को कड़ाई से ऐसे नियम बनाने चाहिए ताकि भविष्य में ऐसा कृत्य दोहराया न जाए।
उन्होंने कहा कि आईएमए मांग करती है कि कोलकाता की उक्त डॉक्टरको न्याय दिलाने के लिए सीबीआई को फास्ट ट्रैक आधार पर जांच पूरी करनी चाहिए और दोषियों को शीघ्र और अधिकतम सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार चिकित्सा प्रतिष्ठानों और कर्मियों के खिलाफ हिंसा की रोकथाम 2019 के मसौदे पर विचार करे और इसके लिए एक केंद्रीय कानून बनाए। इससे अस्पतालों में हिंसा में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ त्वरित मामला दर्ज करने और मुकदमा चलाना सुनिश्चित किया जा सकेगा।
उन्होंने पूरे भारत में रेजिडेंट डॉक्टरों को तर्कसंगत ड्यूटी घंटों और मानवीय और सुरक्षित कामकाजी माहौल के लिए उनके संघर्ष में भी समर्थन देने की घोषणा की। साथ ही सभी मेडिकल कॉलेजों के प्रबंधन और संकाय से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों की तरह उनकी सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement