For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सिलेंडर में आग से घर का सारा सामान राख

10:16 AM Jun 02, 2024 IST
सिलेंडर में आग से घर का सारा सामान राख
फरीदाबाद की इंदिरा कालोनी में सिलेंडर में आग लगने के बाद जला घरेलू सामान। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 1 जून (हप्र)
फरीदाबाद स्थित इंदिरा कॉलोनी में शुक्रवार देर रात एक घर में गैस चूल्हे पर दूध गर्म करते समय अचानक से गैस सिलेंडर में आग लग गई। गैस सिलेंडर में लगी आग ने कुछ देर में ही भीषण रूप ले लिया। इसके चलते घर का सारा सामान जल गया। इसमें टीवी-फ्रिज, कूलर, पंखा, बेड, कपड़े इत्यादि सब जल गए। साथ-साथ घर में रख खाने पीने का सारा सामान जल गया। आसपास के लोगों ने अपने घरों में बचे कुछ पानी से आग बुझाई। सुनील ने बताया कि वह रात 9 बजे ही गैस एजेंसी से सिलेंडर लेकर आए थे। उनकी पत्नी ने सिलेंडर लगाया और दूध गर्म करने के लिए गैस चूल्हे पर रखा था। कुछ मिनट के बाद गैस सिलेंडर में आग लग गई। गैस सिलेंडर में लगी आग इतनी तेजी से फैली की सब ने घर के बाहर भाग कर अपनी जान बचाई। पड़ोसी आग पर पानी डालकर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे कि तभी फ्रिज का कंप्रेसर फट गया और जोरदार धमाका हुआ। इसके बाद सभी जान बचाकर इधर-उधर भागे।
पड़ोसी शाह आलम ने बताया कि उनके पड़ोसी सुनील के घर में आग लगी। इसके चलते सारा सामान जल गया। उनके तन पर केवल पहने कपड़े ही बचे हैं। सुनील बीपीएल परिवार से आते हैं।
रेवाड़ी (हप्र) : बावल के कोऑपरेटिव बैंक के पास रहने वाले देवेंद्र सोनी के दो मंजिला मकान के भूतल में बने गेस्ट रूम में शनिवार की दोपहर अचानक आग लग गई। इससे यहां पर रखे घरेलू सामान के साथ-साथ सोफा, बेड, पंखा और लाइटें जलकर राख हो गई।
हांसी में 15 झुग्गियां जलीं, पिता-पुत्री झुलसे
हिसार (हप्र) : हांसी में न्यू मॉडल टाउन में टेलीफोन एक्सचेंज के नजदीक शनिवार अल सुबह झुग्गियों में भीषण आग लग गई। इसमें पिता-पुत्री झुलस गए और करीब 15 झुग्गियां जलकर राख हो गई। आग में झुलसे महेंद्र व उसकी पांच वर्षीय बेटी को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। जानकारी के अनुसार झुग्गी-झोपड़ियों में शनिवार सुबह करीब 4 बजे अचानक आग लग गई और उस समय सभी लोग सो रहे थे। वहां से गुजर रहे ट्रक ड्राइवर ने झुग्गी में आग लगी देखी तो उसने अपना ट्रक रोका और झुग्गियों में सो रहे लोगों को जगाया। इसके बाद यहां भगदड़ मच गई। कुछ ही देर में आग फैल कर 15 झोपड़ियों तक जा पहुंची।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×