मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सभी सीसीटीवी कैमरे होंगे ठीक, लापरवाही करने वालों पर होगी कार्रवाई

10:19 AM Jun 12, 2024 IST
पंचकूला में मंगलवार को शहर के विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों से बैठक करते मेयर कुलभूषण गोयल। -हप्र

पंचकूला, 11 जून (हप्र)
चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद नगर निगम के अधिकारियों की बैठक महापौर कुलभूषण गोयल ने ली। बैठक में शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की गई। गोयल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि तुरंत प्रभाव से कार्यों में तेजी लाकर उन्हें पूरा किया जाए। उन्होंने नगर निगम आयुक्त को स्वयं सभी कार्यों की मॉनिटरिंग करने के लिए कहा। बैठक में लगभग 42 एजेंडों पर चर्चा की गई। अधिकारियों ने सभी बड़े एजेंडों पर कार्य प्रगति के बारे में जानकारी दी।
महापौर ने नगर निगम कार्यालय बिल्डिंग के संबंध में अधिकारियों से जवाब मांगा, तो अधिकारियों ने बताया कि नया टेंडर लगाने के लिए स्वीकृति हेतु एक पत्र मुख्यालय को लिखा जाएगा। मंजूरी मिलते ही टेंडर लगा दिया जाएगा। साथ ही सेक्टर 7 और 10 सामुदायिक केंद्र का निर्माण कार्य भी तुरंत शुरू करवाने और पुराने विवाद को निपटाने के महापौर द्वारा निर्देश दिए गए। महापौर ने निर्देश दिए कि सामुदायिक केंद्रों के निर्माण में प्रयोग की जा रही सामग्री की अधिकारी समय-समय पर जांच करें और कहीं भी लापरवाही पाए जाने पर तुरंत कार्रवाई की जाए।
उन्होंने सेक्टर 19 और गांव अभयपुर के सामुदायिक केंद्र का टेंडर तुरंत लगाकर कार्य अलाट करने के निर्देश दिए। इसके अलावा बरसातों से पूर्व शहर की सभी रोड गलियों की सफाई, शहर के सभी घरों से नियमित डोर टू डोर कूड़ा एकत्रित करने, बंद पड़े नए और पुराने शौचालय को ठीक करवाने को कहा। कामकाजी महिला हॉस्टल और वृद्ध आश्रम में तुरंत प्रभाव से फर्नीचर लगाने के निर्देश दिए। महापौर ने शहर के सभी सीसीटीवी कैमरा ठीक करवाने के लिए कहा। जो भी इस कार्य में लापरवाही बरतेगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी। महापौर ने भारत माता मंदिर, नंदीशाला के कार्य के भी समीक्षा की। बैठक में सेक्टर 11, 14, 6, 7, 18 में प्रीमिक्स वर्क और पार्किंग के बकाया टेंडर को भी लेकर अधिकारियों से चर्चा की गई।

Advertisement

इन कार्यों पर भी की गई चर्चा

इसके अतिरिक्त लिगेसी वेस्ट, एलईडी लाइट्स, सीएमएस, गारबेज टैक्स, सोलर पैनल सामुदायिक केंद्रों में लगवाने, सेक्टर 19 के ड्रेनेज, शहर से दूध डेयरियों को स्थानांतरित करने, प्ले स्टेशन, स्टेडियम, ईपीडीएम ट्रैक्स, सेक्टर 8, 9, 10 और 14 की पार्किंग एवं विज्ञापन का किराया, खनन से मिलने वाले शेयर, नाइट फूड स्ट्रीट, मोबाइल लाइंस, टावर, कुत्तों की नसबंदी, बागवानी वेस्ट सहित अन्य कार्यों पर भी चर्चा की गई। बैठक में निगम आयुक्त सचिन गुप्ता, संयुक्त आयुक्त सिमरनजीत कौर, सुप्रिंटेंडिंग इंजीनियर विजय गोयल सहित संबंधित विभागों के अधिशासी अभियंता एसडीओ सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement