For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Al Qaeda module busted: अलकायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़, तीन राज्यों से 14 लोग हिरासत में

01:26 PM Aug 22, 2024 IST
al qaeda module busted  अलकायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़  तीन राज्यों से 14 लोग हिरासत में

नयी दिल्ली, 22 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Al Qaeda module busted: दिल्ली पुलिस ने झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से 14 लोगों को हिरासत में लेकर अलकायदा के एक आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का बृहस्पतिवार को दावा किया। अधिकारियों ने बताया कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद राज्यों के पुलिस बलों के साथ मिलकर एक अभियान चलाया गया।

दिल्ली पुलिस के एक बयान में कहा गया, 'मॉड्यूल का नेतृत्व रांची (झारखंड) का डॉ. इश्तियाक नामक व्यक्ति कर रहा था तथा उसकी देश के भीतर ‘खिलाफत' की घोषणा करने और गंभीर आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की मंशा थी।'

Advertisement

बयान के अनुसार, आतंकवादी मॉड्यूल के सदस्यों को हथियार चलाने सहित विभिन्न स्थानों पर कई तरह का प्रशिक्षण दिया गया था। इसमें बताया गया कि राजस्थान के भिवाड़ी से छह लोगों को हथियार चलाने का प्रशिक्षण लेते समय हिरासत में लिया गया और पूछताछ के लिए झारखंड एवं उत्तर प्रदेश से आठ लोगों को हिरासत में लिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों से पूछताछ की जा रही है तथा और भी लोगों को हिरासत में लिए जाने की संभावना है। अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी की जा रही है ताकि हथियार, गोला-बारूद और दस्तावेज बरामद किए जा सकें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
×