मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अकाली दल जल्द करेगा प्रत्याशियों की घोषणा : सुखबीर

07:43 AM Mar 29, 2024 IST
Advertisement

संगरूर, 28 मार्च (निस)
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज सरदूलगढ़ में कहा कि लोकसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल 13 सीटें जीतेगा और उम्मीदवारों की सहमति बन गई है। जल्द ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद हरसिमरत कौर बादल ने हलके के लोगों से शिरोमणि अकाली दल की नीतियों और योजनाओं को बूथ स्तर तकपहुंचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं को खुद आगे आकर ये चुनाव लड़ना चाहिए। सुखबीर बादल ने जोर देकर कहा कि अकाली दल पंजाब के हितों के लिए लड़ रहा है। हमारा मुकाबला भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से है, जिनके पास पंजाब के लिए कोई एजेंडा नहीं है। अकाली दल पंजाब की एक क्षेत्रीय पार्टी है जो पंजाब के संघर्षों और अधिकारों से उभरी है, जिसने पंजाब के हितों को सबसे पहले रखा है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली ने पंजाब पर 10 साल तक शासन किया और अकाली दल ने राज्य को जो प्रगति और विकास दिया है वह आज भी दिखाई देता है। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पे ‘पंजाब बचाओ यात्रा’ के मानसा जिले में प्रवेश के दौरान कहा कि पंजाब पंजाबियत को बचाना है, जिससे हमारे अन्नदाता किसानों की लूट रोकी जा सकेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस पंजाब को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं। पंजाब केवल शिरोमणि अकाली दल के हाथों में सुरक्षित है और रहेगा।
इस अवसर पर बठिंडा लोकसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार से चुनाव लड़ रही हरसिमरत कौर बादल ने आज चौथी बार अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। सुखबीर बादल ने कहा कि देश में कृषि कानूनों के खिलाफ अकाली दल द्वारा अपनाए गए स्टैंड के दौरान हरसिमरत कौर बादल ने किसानों के हितों को सबसे आगे रखते हुए केंद्रीय मंत्री पद छोड़ दिया था। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने सिद्धांतों के चलते बीजेपी के साथ समझौता नहीं किया है। उन्होंने बताया कि कैसे हरसिमरत कौर बादल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के हितों की रक्षा की और निर्वाचन क्षेत्र में बड़ी परियोजनाएं लाईं।
उन्होंने कहा कि चाहे एम्स संस्थान हो, थर्मल प्लांट हो, रिफाइनरी हो या केंद्रीय विश्वविद्यालय, हवाई अड्डा और सड़क ढांचा हो, सब कुछ अकाली दल सरकार के दौरान बठिंडा में हुआ।
हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि वह पंजाबियों की आवाज को दिल्ली तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि केवल अकाली दल ही पंजाब के मुद्दे उठाने में सक्षम है और वही पंजाबियों को न्याय दिला सकता है जबकि दिल्ली की पार्टियां पंजाब के प्रति वफादार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान और उनके मंत्री अपने मालिक अरविंद केजरीवाल को खुश करने में लगे हुए हैं और हर रोज दिल्ली में ड्रामा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ पंजाबी ‘आप’ नशे की चपेट में है और जहरीली शराब से कितनी मौतें हो चुकी हैं, लेकिन इन मुद्दों का समाधान नहीं हो रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement