मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अकाली दल ने मोहाली को विकसित करने में निभाई भूमिका : सुखबीर

07:43 AM May 04, 2024 IST
मोहाली में शुक्रवार को पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान सुखबीर सिंह बादल के साथ प्रो. प्रेमसिंह चंदूमाजरा व अन्य। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

मोहाली, 3 मई (हप्र)
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा है कि पूर्ववर्ती अकाली दल सरकार ने ग्रेटर मोहाली को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, विश्वस्तरीय शिक्षा और अनुसंधान सुविधाएं और एक समृद्ध सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र बनाने के अलावा इसका विकास गुड़गांव को पछाड़ रहा है। अकाली दल अध्यक्ष ने लोगों से अकाली दल को वोट देने की अपील की ताकि ग्रेटर मोहाली क्षेत्र को एक महानगर के रूप में विस्तारित करने का मार्ग प्रशस्त हो जिससे की रोजगार बढ़ेगा और राज्य के लिए राजस्व उत्पन्न होगा। अकाली दल अध्यक्ष ने यह टिप्पणी खरड़ और मोहाली विधानसभा क्षेत्रों में पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान की। बादल के साथ पार्टी के श्री आनंदपुर साहिब के उम्मीदवार प्रो. प्रेमसिंह चंदूमाजरा थे। बादल ने कहा कि पूर्ववर्ती अकाली दल सरकार ने मोहाली में स्थापित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के परिणामस्वरूप शहर का तेजी से विकास हुआ और बाहरी दुनिया के साथ जुड़ने के अलावा वााणिज्य में भी बढ़ोतरी हुई। उन्होंने कहा कि हवाई अडडे के कारण ही आईटी क्षेत्र ने भी मोहाली में अपनी पकड़ बनाई है। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि कैसे उन्होंने स्वयं उद्योग प्रमुखों को मोहाली में इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस की स्थापना के लिए राजी किया था। उन्होंने यह भी शिकायत की कि खरड़ में नगर परिषद को जानबूझकर फंड की कमी की जा रही है, जबकि आप सरकार द्वारा मोहाली शहर को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है। इस यात्रा के दौरान दोनों हलकों के इंचार्ज रंजीत सिंह गिल और परविंदर सिंह सोहाना के साथ-साथ कमलजीत सिंह रूबी, हरजीत सिंह भुल्लर, अजयपाल सिंह मिड्डूखेड़ा और परमजीत सिंह काहलों सहित अन्य नेता भी मौजूद थे।
रोड शो में टूटे ट्रैफिक नियम
अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल की अटारी बॉर्डर से शुरु हुई पंजाब बचाओ यात्रा शुक्रवार को मोहाली शहर में दाखिल हो गई। इस दौरान रोड शो में सुखबीर बादल का समर्थकों ने जहां फूलों से स्वागत किया गया वहीं रोड शो में आए उनके समर्थकों ने जमकर ट्रैफिक नियम भी तोड़े। इस रैली में अकाली समर्थक ट्रैक्टर ट्रॉली, कारें, बाइक यहां तक की ऊंट व घोड़े लेकर शामिल हुए। सुखबीर बादल की रैली में सैकड़ों युवा वाहन लेकर शामिल हुए जिसमें कारों के सनरूफ खोलकर जहां समर्थक गाडिय़ों से बाहर खड़े होकर नारेबाजी करते दिखाई दिए, वहीं दोपहिया वाहन चालक समर्थकों ने ट्रैफिक नियमों की परवाह किए बगैर बिना हैल्मेट के रैली में हिस्सा लिया। प्रैशर हॉर्न का इस्तेमाल किया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement