For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले अजय राय बोले- प्रियंका लड़ती तो जीत जातीं

02:55 PM Jun 12, 2024 IST
पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले अजय राय बोले  प्रियंका लड़ती तो जीत जातीं
अजय राय। पीटीआई फाइल फोटो
Advertisement

लखनऊ, 12 जून (भाषा)

Narendra Modi vs Priyanka Gandhi: कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को कहा कि वह चाहते थे कि प्रियंका गांधी वाड्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ें, लेकिन पार्टी देश भर में उनकी सेवाओं का उपयोग करना चाहती थी और इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया।

Advertisement

राय ने पार्टी नेता राहुल गांधी के पिछले दिन के इस बयान का समर्थन किया कि अगर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़तीं, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो या तीन लाख वोटों से हार जाते।

राय ने ‘पीटीआई वीडियो' से कहा, ''हम चाहते थे कि प्रियंका गांधी वाराणसी में मोदी के खिलाफ लड़ें, लेकिन पार्टी ने कोई निर्णय नहीं लिया, क्योंकि उन्हें चुनावों के लिए पूरे देश का दौरा करना था।"

Advertisement

राय मौजूदा चुनावों में वाराणसी में मोदी से 1.5 लाख से अधिक मतों के अंतर से हार गए। प्रधानमंत्री ने इससे पहले दो चुनावों में वाराणसी से भारी अंतर से जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार उनकी जीत का अंतर कम हो गया।

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राय ने कहा कि कांग्रेस ‘‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस'' (‘इंडिया') के अन्य सहयोगियों के साथ, विपक्षी समूह को समर्थन देने के लिए लोगों को धन्यवाद देने की खातिर "धन्यवाद यात्रा" करेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस 'इंडिया' गठबंधन की पार्टियों के साथ मिलकर 2027 में उप्र विधानसभा चुनाव लड़ेगी और भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी। राय ने कहा कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा 'नीट' में प्रश्नपत्र का लीक होना "दुर्भाग्यपूर्ण" है।

उन्होंने कहा कि राज्य में एक दर्जन से अधिक बार परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक और कार्यकर्ता "फील गुड" मोड में थे कि मोदी जी एक ब्रांड नाम हैं और वाराणसी में आसानी से चुनाव जीत जाएंगे।

उन्होंने कहा, "लेकिन लोगों ने और इंडिया गठबंधन के सहयोगियों के कार्यकर्ताओं ने वाराणसी में भगवा पार्टी को करारी शिकस्त दी।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×