For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Airfare: विमान किराये के मुद्दे पर बिरला ने कहा- जांच कराइए मंत्री जी, पैसा संसद से जाता है

12:17 PM Jul 25, 2024 IST
airfare  विमान किराये के मुद्दे पर बिरला ने कहा  जांच कराइए मंत्री जी  पैसा संसद से जाता है
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला। फोटो स्रोत संसद टीवी एक्स अकाउंट
Advertisement

नयी दिल्ली, 25 जुलाई (भाषा)

Advertisement

Airfare: लोकसभा के कुछ सदस्यों द्वारा बृहस्पतिवार को अधिक हवाई किराये का मुद्दा उठाए जाने पर अध्यक्ष ओम बिरला ने नागर विमानन मंत्री राममोहन नायडू से कहा कि वह इसकी जांच कराएं क्योंकि पैसा संसद से जाता है जो चिंता की बात है।

नायडू ने कहा कि वह इस शिकायत की जांच कराएंगे। सदन में प्रश्नकाल के दौरान नागर विमानन मंत्रालय से जुड़ा पूरक प्रश्न पूछते हुए द्रमुक सांसद दयानिधि मारन ने एक निजी विमानन कंपनी का उल्लेख करते हुए अत्यधिक किराये का विषय उठाया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि चेन्नई से दिल्ली की एक उड़ान का टिकट बुक कराते समय किराया पहले करीब 33 हजार रुपये दिखाया गया और जब भुगतान करने का प्रयास किया गया तो ‘ऐरर' आ गया और कुछ देर बाद विमानन कंपनी द्वारा किराया तीन गुना तक अधिक दिखाया जाने लगा।

मारन ने इस संबंध में विमानन कंपनी के सॉफ्टवेयर की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाया। इस पर बिरला ने कहा, ‘‘माननीय मंत्री जी, सदस्य ने गंभीर विषय उठाया है। इसकी जांच होनी चाहिए। कई सदस्यों ने इसकी शिकायत की है। इसका (सांसदों के हवाई किराये का) पैसा संसद से जाता है, इसलिए भी हमें चिंता है।'' नायडू ने कहा, ‘‘हम इसकी जांच कराएंगे।''

Advertisement
Tags :
Advertisement