मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Aircraft bomb threat: बम की धमकी के बाद इंडिगो की मुंबई-दिल्ली उड़ान का मार्ग बदला, अहमदाबाद भेजा गया

11:07 AM Oct 16, 2024 IST
सांकेतिक फाइल फोटो।

अहमदाबाद, 16 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Aircraft bomb threat: मुंबई से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की उड़ान में बम होने की सूचना के बाद विमान का मार्ग परिवर्तित कर उसे अहमदाबाद भेजा गया। एक अधिकारी बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि जांच के दौरान विमान में कुछ नहीं मिला और बम होने की सूचना गलत निकली।

यहां सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार की रात को विमान ने जैसे ही मुंबई से उड़ान भरी, एक अज्ञात व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर विमान में बम रखे होने का दावा किया।

Advertisement

विमान में करीब 200 यात्री और चालक दल के सदस्य थे। अधिकारी ने बताया कि मुंबई एटीसी (हवाई यातायात नियंत्रक) द्वारा सूचित किए जाने के बाद पायलट ने विमान की अहमदाबाद हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग कराने का फैसला किया, जो दिल्ली जाने के मार्ग में सबसे नजदीकी हवाई अड्डा है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘आधी रात को यहां उतरने के बाद विमान की सुरक्षा एजेंसियों ने रात भर गहन जांच की। विमान में करीब 200 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे। जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। सुरक्षाकर्मियों से हरी झंडी मिलने के बाद आज सुबह करीब आठ बजे विमान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी।''

पिछले कुछ दिनों से कई विमानों में बम होने की इसी तरह की धमकी भरी सूचनाएं मिल रही हैं। अब तक ये सूचनाएं जांच के बाद गलत साबित हुई हैं। सोमवार को मुंबई से उड़ान भरने वाली तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में बम होने की धमकी मिली।

न्यूयॉर्क जाने वाली एअर इंडिया की एक उड़ान का मार्ग परिवर्तित कर उसे नयी दिल्ली भेजा गया और उसकी यात्रा का समय बदल दिया गया, जबकि इंडिगो की दो अन्य उड़ानों में कई घंटों की देरी हुई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किसी भी विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार को बम की धमकी के कारण 211 यात्रियों के साथ दिल्ली से शिकागो जा रहे एअर इंडिया के एक विमान का मार्ग परिवर्तित कर उसे कनाडा उतारा गया था।

एअर इंडिया की दिल्ली-शिकागो उड़ान के अलावा छह अन्य भारतीय उड़ानों को मंगलवार को सोशल मीडिया हैंडल के जरिए बम की धमकी भरे संदेश मिले।

सिंगापुर आर्म्ड फोर्सेस ने मंगलवार को एअर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान में बम की धमकी मिलने के बाद उसे आबादी वाले क्षेत्रों से दूर ले जाने के लिए दो लड़ाकू विमानों को भेजा, जिसके बाद विमान को सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतार लिया गया। मदुरै से सिंगापुर जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या आईएक्स 684 में बम होने की धमकी मिली थी।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsIndigo flightMumbai Delhi Indigo flightMumbai-Delhi flightplane bomb threatइंडिगो उड़ानमुंबई दिल्ली इंडिगो विमानमुंबई-दिल्ली उड़ानविमान बम धमकीहिंदी समाचार