For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पिछले कार्यकाल से 10 गुना अधिक काम करने का लक्ष्य : जिंदल

07:20 AM Jul 14, 2024 IST
पिछले कार्यकाल से 10 गुना अधिक काम करने का लक्ष्य   जिंदल
कैथल में शनिवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते सांसद नवीन जिंदल। -हप्र
Advertisement

कैथल, 13 जुलाई (हप्र)
कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि सबका साथ सबका विकास के लक्ष्य के तहत कैथल में सरकार की ओर से 1000 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज तैयार किया जा रहा है। इससे यहां युवाओं को रोजगार मिलने के साथ-साथ बच्चों खासकर बेटियों को मेडिकल क्षेत्र में करियर बनाने का अवसर मिलेगा। इस उपलब्धि का श्रेय पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और विधायक लीलाराम को जाता है, जिन्होंने यहां की जरूरत को समझा और उसे पूरा करने के प्रयास किए। सांसद जिंदल भाजपा विधायक लीलाराम के साथ गांव मुंदड़ी, सांपन खेड़ी, ग्योंग, कठवाड़, दयोरा, जसवंती, नौच और बलवंती में आयोजित कार्यक्रमों में जनता से संवाद कर रहे थे।
जिंदल ने कहा कि किसी भी चीज को बनाना बहुत आसान है लेकिन उसे मेंटेन रखने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। इसलिए उनका सभी से आह्वान है कि गांव में सरकार द्वारा जो भी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। सभी गांव वासियों को उनका समुचित रखरखाव करने में रूचि दिखानी होगी। उन्होंने कहा कि इस बार वे पिछले कार्यकाल से 10 गुना काम अधिक करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। प्रत्येक गांव में युवाओं की मांग पर आधुनिक सुविधाओं से युक्त जिम स्थापित किए जाएंगे। इस अवसर पर राव सुरेंद्र सिंह, राजपाल तंवर, मनीष कठवाड, डीडीपीओ कंवर दमन, रघुबीर फौजी, सुरेश नौच, रामप्रताप गुप्ता, कृष्ण बंसल, मुकेश जैन, रामस्वरूप जिंदल, सुरेश तंवर, जसबीर सरपंच, उषा मचल, रामदिया यादव, एनडी गोयल जय भगवान शर्मा, सरपंच प्रतिनिधि महेंद्र सिंह, सरपंच विक्रम सिंह,नसीब ककहेड़ी, सतीश पूर्व सरपंच, जगा राम सैनी, राज रमन दीक्षित, रामस्वरूप, संदीप ढुल आदि मौजूद रहे।

युवाओं को प्रशिक्षत कर डिजाइनिंग क्षेत्र में आगे बढ़ाएंगे

कुरुक्षेत्र (हप्र) : सांसद नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र के युवाओं के रोजगार को लेकर बेहद गंभीर है। इस सिलसिले में वे अपने क्षेत्र में स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के साथ-साथ देश के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों और प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में जाकर चलाए जाने वाले रोजगारपरक कोर्स पर मंथन कर रहे हैं। जिंदल शनिवार को उमरी स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन में पहुंचे और सभी कोर्सों पर विस्तृत रूप से चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस संस्थान में चलाए जाने वाले कोर्स युवाओं के लिए रोजगार के नए-नए द्वार खोल रहे हैं। युवाओं को डिजाइनिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के अवसर उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है। इस संस्थान में प्रशिक्षण प्राप्त करने के दौरान आने वाली किसी भी प्रकार की समस्या के निराकरण के लिए हमेशा तैयार हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×