मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हिसार मेट्रोपॉलिटन डेवेलपमेंट अथॉरिटी में अग्रोहा शामिल : नायब सिंह सैनी

06:51 AM Aug 15, 2024 IST
हिसार में बुधवार को आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी। -हप्र

हिसार, 14 अगस्त (हप्र)
बुधवार को अग्रोहा में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अग्रोहा के विकास को गति प्रदान करने के लिए हिसार मेट्रोपॉलिटन डेवेलपमेंट अथॉरिटी में अग्रोहा को शामिल करने की घोषणा की। अब हिसार मेट्रोपॉलिटन डेवेलपमेंट अथॉरिटी को हिसार-अग्रोहा मेट्रोपॉलिटन डेवेलपमेंट अथॉरिटी के नाम से जाना जाएगा।
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर अपने ऐच्छिक कोष से अग्रोहा शक्तिपीठ तीर्थ स्थल को 21 लाख रुपये तथा कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता तथा राज्य मंत्री असीम गोयल नन्यौला ने भी 11-11 लाख रुपये देने की घोषणा की।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं अग्रोहा मेडिकल कॉलेज की चेयरपर्सन सावित्री जिंदल, पंचकूला नगर निगम मेयर कुलभूषण गोयल, भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक सैनी, सहित अग्रवाल समाज के गणमान्य व्यक्ति तथा जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि अग्रोहा धाम की महिमा जन-जन को बताने के लिए और महाराजा अग्रसेन के समता, ममता, सहयोग, लोकतंत्र, सद्भाव, भाईचारे, अहिंसा और प्रेम का संदेश फैलाने के लिए 3 अगस्त से चंडीगढ़ से चली यात्रा प्रदेशभर से गुजरकर आज यहां पहुंची है। इस यात्रा में भाग लेने वाले सभी श्रद्धालुओं का अभिनंदन करता हूं। यह गौरव की बात है कि महाराजा अग्रसेन ने अग्रोहा की इसी पावन धरा को अपनी राजधानी बनाया था। उन्होंने कहा कि हमने हिसार में बन रहे हवाई अड्डे का नाम भी महाराजा अग्रसेन के नाम पर रखा है।

Advertisement

हिसार से अयोध्या के लिए भरी जाएगी पहली उड़ान : गुप्ता

कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार में महाराजा अग्रसेन के नाम से 7200 एकड़ भूमि पर बड़ा हवाई अड्डा बन रहा है। उन्होंने कहा कि अगले 7 से 10 दिनों के अंदर हवाई अड्डे को लाइसेंस प्राप्त हो जाएगा और इसके बाद 10 दिनों के अंदर ही इस हवाई अड्डे से अयोध्या के लिए पहली उड़ान भरी जाएगी।

प्रत्येक जिला से अग्रोहा के लिए शुरू होगी बस सेवा : गोयल

परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय से अग्रोहा के लिए बस सेवा शुरू की जाएगी ताकि लोगों को इस पवित्र स्थल का अवलोकन करने का अवसर प्रदान हो।

Advertisement

10 वर्ष में प्रदेश में 6.71 लाख से ज्यादा उद्योग लगे

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि औद्योगिक विकास को गति देने के लिए हरियाणा सरकार ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस का एक इको-सिस्टम तैयार किया है। गत 10 वर्षों में प्रदेश में 6 लाख 71 हजार 524 सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग लगे हैं तथा इनमें 34 लाख लोगों को रोजगार मिला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार के माध्यम से आज युवाओं को स्वरोजगार के अनेक अवसर मिल रहे हैं। स्टैंडअप इंडिया योजना के तहत प्रदेश में 6,027 युवा उद्यमियों को 1238 करोड़ 12 लाख रुपये का ऋण दिया गया है।

Advertisement
Advertisement