मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कृषि मंत्री ने जगाधरी में 84 लाख के विकास कार्यों का किया शुभारंभ

08:56 AM Jul 17, 2024 IST
जगाधरी में विकास कार्यों का शुभारंभ करते कृषि मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर। -िनस
Advertisement

जगाधरी, 16 जुलाई (निस)
हरियाणा के कृषि मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर ने सोमवार सायं जगाधरी के गुलाबनगर में 34 लाख इसी प्रकार बावा कालोनी में 16 लाख और गढ़ी बंजारा गांव में 34 लाख रुपये की लागत से बनने वाली गलियों, नालियों एवं और पानी की निकासी के लिए भूमिगत पाइपलाइन डालने, श्मशान घाट के नवीनीकरण के साथ-साथ अन्य विकास कार्यों का नारियल फोड़कर शुभारंभ किया।
उन्होंने बताया कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने कांग्रेस के शासन काल से दस गुना ज्यादा विकास कार्य करवा दिए हैं। कांग्रेस के समय ग्रामीण विकास में केवल 600 करोड़ खर्च किए गए जबकि भाजपा राज में 7676 करोड़ खर्च किए गए, जो कि उससे कई गुना ज्यादा है।
प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है भौतिक विकास के साथ-साथ सामाजिक व धार्मिक विकास को भी बढ़ावा मिला है। चौ. कंवरपाल ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है और इस मूलमंत्र के माध्यम से सुशासन पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस कभी संविधान खत्म करने तो कभी ईवीएम के नाम पर तरह तरह की भ्रांतियां फैला कर जनता को गुमराह करने का काम कर रही है। जबकि संविधान को ख़त्म करने वाली कांग्रेस है। मंत्री ने कहा कि भाजपा ने हमेशा संविधान का सम्मान किया है।
कृषि मंत्री कंवरपाल ने कहा कि केंद्र की तरह प्रदेश में भी तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने का समय है। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष विपुल गर्ग, महामंत्री अंकित गोयल, एडवोकेट एवं प्रधान जयसिटी एसोसिएशन मांगे राम पंवार, रमेश कश्यप, राहुल गढ़ी बंजारा, संजय राणा, भानु डारिया, रोहताश कोचर, बीरबल कंबोज, पीयूष गोगियान आदि भी मौजूद रहे।

जनता दरबार में सुनी समस्याएं

जगाधरी में आयोजित जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनते कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर। -निस

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर ने अपने निवास पर आयोजित जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने मौके पर ज्यादातर समस्याओं का समाधान कर दिया। शेष को लेकर संंबधित विभाग के अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि का भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की सोच और सूझबूझ के कारण विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा ने जिस तरह देश व प्रदेश के विकास की जो दशा व दिशा बदली है, वह अपने आप में बेहतरीन सोच का नतीजा है। उन्होंने कहा कि इसी सोच और सूझबूझ की बदौलत आज भारत का नाम विश्व के विकसित देशों में शुमार हुआ है। सरकार की योजनाओं का फायदा हर पात्र को मिल रहा है। कंवरपाल ने कहा कि तीसरी बार फिर राज्य में भाजपा की सरकार बनने जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement