For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंचायत चुनाव नामांकन स्थल पर जाने से विवादों में घिरे कृषि मंत्री गुरमीत खुड्डीयां

07:31 AM Oct 05, 2024 IST
पंचायत चुनाव नामांकन स्थल पर जाने से विवादों में घिरे कृषि मंत्री गुरमीत खुड्डीयां
लंबी में शुक्रवार को नामांकन स्थल खयोवाली आईटीआई से लौटते कृषि मंत्री गुरमीत खुड्डीयां।-निस
Advertisement

डबवाली (लंबी), 4 अक्तूबर (निस)
लंबी के गांव ख्योवाली में पंचायती मतदान हेतु नामांकन के दौरान हलके खयोवाली में आईटीआई कॉम्पेक्स में दौरे को लेकर पंजाब के कृषि मंत्री गुरमीत खुड्डीयां विवादों में घिर गए हैं। शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता तेजिन्दर सिंह मिड्डूखेड़ा ने आरोप लगाया कि कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डीयां ने शुक्रवार को पंचायत मतदान के लिए नामांकन के दौरान अंतिम दिन ख़ुद मौके पर डट कर लंबी हलके में लोकतंत्र का कत्ल किया। मिड्डूखेड़ा का आरोप है कि नामांकन के दौरान विपक्ष के उम्मीदवारों को डराया-धमकाया गया। उनके नामांकन पत्र छीन कर फाड़ दिए गए व नामांकन पत्र दाख़िल नहीं करने दिए गए। अकाली नेता ने आरोप लगाया कि कृषि मंत्री खुड्डीयां के रिश्तेदार के गांव में विपक्ष की महिला प्रत्याशी के नामज़दगी पत्र भी छीन कर फाड़ दिए गए। उन्होंने कहा कि मंत्री ने डर व भय का माहौल बनाया, जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। मिड्डूखेड़ा ने मंत्री के चुनाव आयोग से तुरंत कृषि मंत्री गुरमीत खुड्डीयां के ख़िलाफ़ नियमों के मुताबिक कार्यवाही की मांग की है। ‘अपाहिज’ नज़र आया ‘सरकारी तंत्र’
नामांकन के दौरान तालाबन्द कॉम्पलेक्स के अंदर कृषि मंत्री के सचिव व मंत्री के चार-पांच बेहद नज़दीकी आप नेताओं की अधिकारियों के साथ मौजूदगी ने नामांकन प्रक्रिया के कथित शक के घेरे में ला दिया है। मंत्री के पीए व नज़दीकियों के समक्ष अधिकारी व सरकारी तंत्र ‘अपाहिज’ नज़र आ रहा था।
खुड्डीयां ने अकाली नेता तेजिन्दर मिड्डूखेड़ा के आरोपों को नकारते कहा कि जैसे नामांकन के समय अकाली नेता पहुंचे हुए थे, उसी तरह वह भी गए थे। कृषि मंत्री ने कहा कि उन्होंने कोई दख़लअंदाजी नहीं की, बल्कि सब को भाईचारा बनाए रखने के लिए प्रेरित किया व कुछ समय बाद वापिस आ गये।

Advertisement

Advertisement
Advertisement