मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अग्निवीर का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

07:33 AM Apr 18, 2024 IST
Advertisement

संगरूर, 17 अप्रैल (निस)
गांव मेहता का अग्निवीर जवान जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया। आज उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। जानकारी के अनुसार सेवानिवृत्त सूबेदार नायब सिंह का बेटा सुखविंदर सिंह (22), दो साल पहले एक अग्निवीर के रूप में भारतीय सेना में शामिल हुआ था।
हाल ही में परिवार को जम्मू-कश्मीर से फोन आया कि सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया है। आज सुबह जब जवान का शव कर्नल सोनू कुमार के नेतृत्व में सेना के वाहन से पहुंचा तो ग्रामीणों की आंखों से आंसू नहीं रुक रहे थे। शहीद जवान का बड़ा भाई कनाडा गया हुआ है जो अंतिम संस्कार के मौके पर नहीं पहुंच सका। करीब 10 बजे शहीद के पार्थिव शरीर को सेना के वाहन में रखकर श्मशानघाट ले जाया गया। इस अवसर पर पंजाब सरकार की ओर से हलका भदौड़ से विधायक लाभ सिंह उगोके, एसडीएम तपा सुमनप्रीत कौर, डीएसपी तपा मानवजीत सिंह सिद्धू, तहसीलदार राजेश आहूजा, नायब तहसीलदार सुनील गर्ग, थाना प्रमुख तपा कुलजिंदर सिंह ग्रेवाल, सब-इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह और सैनिक कल्याण विभाग ने श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस बीच सभी ने केंद्र सरकार से मांग की है कि अग्निवीर सिपाही को शहीद का दर्जा दिया जाए। विधायक लाभ सिंह उगोके ने कहा कि केंद्र सरकार हमेशा पंजाब सरकार के साथ भेदभाव करती रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement