मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अग्निवीर योजना केंद्र को भाये कर्नल मोर के सुझाव!

10:06 AM Jul 14, 2024 IST
Advertisement

सोनीपत, 13 जुलाई (हप्र)
मोतीलाल नेहरू खेल विद्यालय राई के निवर्तमान प्राचार्य-निदेशक कर्नल अशोक मोर (सेवानिवृत) द्वारा अग्निवीर योजना को लेकर भेजे गये सुझावों का केंद्र सरकार ने स्वागत किया है। उनका दावा है कि इसे अमल में लाते हुए केंद्र सरकार ने पूर्व अग्निवीरों को सीआईएसएफ और बीएसएफ में 10 फीसदी आरक्षण का फैसला लिया है।
केंद्र सरकार ने यह भी कहा कि अग्निवीरों को फिजिकल टेस्ट की प्रक्रिया से भी नहीं गुजरना होगा। इस सुझाव से करीब 6000 अग्निवीरों को लाभ मिलेगा। कर्नल मोर ने बताया कि करीब 10 वर्षों से महत्वपूर्ण मामलों में छोटा सैनिक ( सेना में छोटा सैनिक के नाम से मशहूर हैं कर्नल अशोक मोर) के नाम से अपने सुझाव केंद्र सरकार और रक्षा मंत्रालय को भेज रहे हैं। उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले उन्होंने श्रीमद् भागवत गीता को भी एक विषय के रूप में लागू करने के लिए केंद्र को अपना सुझाव भेजा था, जिस पर संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से अपने सुझाव देने को कहा। इस संदर्भ में हरियाणा सरकार ने संज्ञान लेते हुए अपने पत्र दिनांक 02-01-2024 में जिला शिक्षा अधिकारियों को अपनी राय भेजने के आदेश दिये हैं।
कर्नल मोर ने मुख्यमंत्री नायब सिंह से भी विशेष अनुरोध किया है कि अपनी इसी पारी में श्रीमद्भागवत गीता को एक विषय बनाकर शिक्षा में अपना एक बड़ा योगदान दें। कर्नल मोर ने कहा कि देश हित में अपने सुझाव केंद्र और राज्य सरकारों को भेजते रहते हैं और उनके इन्हीं प्रयासों का परिणाम है कि एनसीसी को भी अलग-अलग राज्यों की सरकारों ने इलेक्टिव सब्जेक्ट के तौर पर शिक्षा में शामिल किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement