For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अग्निहोत्री ने हरोली में बाढ़ के कारण हुए नुकसान का लिया जायजा

08:38 AM Aug 13, 2024 IST
अग्निहोत्री ने हरोली में बाढ़ के कारण हुए नुकसान का लिया जायजा

शिमला, 12 अगस्त (हप्र)
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज ऊना जिला के हरोली विधानसभा क्षेत्र में भारी बारिश और बाढ़ से हुए व्यापक नुकसान का जायजा लिया। सोमवार को अपने दौरे में उन्होंने बाथू-बाथड़ी क्षेत्र में बाढ़ से प्रभावित इलाकों, विशेष रूप से औद्योगिक इकाइयों में हुई क्षति का निरीक्षण किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने प्रभावित औद्योगिक इकाइयों के संचालकों और कर्मचारियों से मुलाकात कर उन्हें हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार इस कठिन समय में उनके साथ खड़ी है।
उपमुख्यमंत्री ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि रविवार को हुई भारी बारिश के चलते हरोली के बाथू-बाथड़ी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि खड्ड का रास्ता किसी कारण से बाधित होने के चलते ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न हुईं। हरोली विधानसभा क्षेत्र, जो विकास के मॉडल के रूप में जाना जाता है, में बाढ़ के कारण उत्पन्न स्थितियों की विस्तृत जांच के लिए उपायुक्त ऊना को निर्देश दिए गए हैं, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकी जा सके। मुकेश अग्निहोत्री ने सभी प्रभावित क्षेत्रों में राहत और पुनर्वास कार्यों को प्राथमिकता देने की बात कही और जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि कोई भी प्रभावित व्यक्ति राहत कार्यों से वंचित न रहे। उपमुख्यमंत्री ने सभी विभागीय प्रमुखों को जल्द से जल्द बुनियादी ढांचे की मरम्मत करने और राहत कार्यों में तेजी लाने के भी  निर्देश दिए।

Advertisement

मौतों पर जताया दुख

उपमुख्यमंत्री ने बाढ़ के कारण ऊना जिले में अलग-अलग हादसों में 14 लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने प्रभावित परिवारों को सरकार की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। अग्निहोत्री ने ऊना के देहलां और भटोलीकलां जाकर जैजों हादसे के पीड़ित परिजनों से मुलाकात की और अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की। इस दौरान उनके साथ ऊना के पूर्व विधायक सतपाल रायजादा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा और अन्य पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement