For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अग्निपथ योजना से होगा सैन्यकरण, मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरेगा देश : डीपी वत्स

12:41 PM Jul 07, 2022 IST
अग्निपथ योजना से होगा सैन्यकरण  मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरेगा देश   डीपी वत्स
Advertisement

भिवानी, 6 जुलाई (हप्र)

हरियाणा से राज्यसभा सदस्य जनरल डीपी वत्स ने कहा कि अग्निपथ योजना से देश का सैन्यकरण होगा, जिससे देश दुनिया में एक मजबूत राष्ट्र के रूप उभरकर आएगा। इससे युवाओं को न केवल रोजगार मिलेगा, बल्कि उनकी स्किल में भी बढ़ोत्तरी होगी।

Advertisement

यह बात उन्होंने महान विचारक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 121वीं जयंती के अवसर पर आज भिवानी में टैंकर वितरण समारोह के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। सांसद ने बताया कि हमें पर्यावरण को लेकर आगे बढ़ना होगा। देश में 500 से 600 करोड़ पेड़ लगाए जाने की आवश्यकता है तथा 40 से 50 करोड़ पेड़ इसी वर्ष लगाए जाने चाहिए, ताकि ग्लोबल वार्मिंग का संकट दूर हो सकें। सांसद ने कहा कि यदि 56 डिग्री से ऊपर तापमान जाता है तो मनुष्य का पृथ्वी पर रहना दूभर हो जाएगा। इसका एक ही हल है कि अधिक से अधिक ऑक्सीजन देने वाले पेड़ लगाए जाएं।

इस मौके पर उन्होंने 14 ग्राम पंचायतों को पानी के टैंकर भेंट करते हुए बताया कि अब तक फतेहाबाद, हिसार, जींद व भिवानी जिलों में उनके सांसद निधि से 250 टैंकर जल प्रबंधन के लिए वितरित किए गए हैं। हर घर तक जल पहुंचाने के उद्देश्य से इन टैंकरों का वितरण किया जा रहा है। इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़, जिला महासचिव हर्षवर्धन मान, उपायुक्त आर.एस. ढिल्लों व विभिन्न गांवों के सरपंच भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×