For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कड़ाके की ठंड में अनिश्चितकालीन अनशन पर डटे त्रस्त अभ्यर्थी

08:06 AM Feb 12, 2024 IST
कड़ाके की ठंड में अनिश्चितकालीन अनशन पर डटे त्रस्त अभ्यर्थी
Advertisement

शिमला, 11 फरवरी (हप्र)
हिमाचल की सुक्खू सरकार द्वारा राज्य में सत्ता सम्भालने के तुरंत बाद भंग किए राज्य कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से आयोजित भर्ती परीक्षाओं का परिणाम घोषित न होने से त्रस्त अभ्यर्थियों का अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन शिमला में जारी है। सचिवालय के समक्ष रातभर अनशन पर रहने के बाद अब ये अभ्यर्थी चौड़ा मैदान में क्रमिक अनशन पर हैं। अभ्यर्थियों ने सरकार से 29 फरवरी तक राज्य कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से आयोजित की गई विभिन्न पोस्ट कोड भर्ती परीक्षाओं का परिणाम घोषित करने की मांग की है। 29 फरवरी तक परिणाम घोषित न होने पर युवा दिल्ली तक न्याय यात्रा निकलेंगे। क्रमिक अनशन पर बैठे इन युवाओं का कहना है कि 29 फरवरी का अल्टीमेटम खत्म होने के बाद दिल्ली तक यात्रा निकाल कर अभ्यर्थी कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात कर प्रदेश सरकार की शिकायत करेंगे।
चौड़ा मैदान में सिर्फ पोस्ट कोड 817 ही नहीं, बल्कि पोस्ट कोड 977, 903, 962, 930, 980 के तहत विज्ञापित पदों के लिए भर्ती परीक्षा दे चुके युवा भी क्रमिक अनशन पर हैं। इन युवाओं का कहना है कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के वक्त सत्ता में आने की स्थिति में जल्द भर्ती परीक्षाओं का परिणाम घोषित करने का वादा किया था।
मगर अब सत्ता पर काबिज होने के बाद कांग्रेस नेता अपना वादा भूल गए हैं। बार-बार मुलाकात कर परिणाम घोषित करने की मांग पर उन्हें सिर्फ आश्वासन मिल रहे हैं। भर्ती परीक्षाओं का परिणाम घोषित न होने से युवाओं का सब्र जवाब देने लगा है। उनकी सालों की मेहनत पर पानी फिर रहा है। लिहाजा सरकार को ऐसे पोस्ट कोड जिनकी परीक्षाओं की जांच नहीं हो रही है, का परिणाम घोषित करना चाहिए। साथ ही जांच के दायरे में आई भर्ती परीक्षाओं का परिणाम भी घोषित कर अभ्यर्थियों को सशर्त तैनाती देनी चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×