For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चुनाव से हटने के बाद रोहन गुप्ता ने कांग्रेस भी छोड़ी

07:11 AM Mar 23, 2024 IST
चुनाव से हटने के बाद रोहन गुप्ता ने कांग्रेस भी छोड़ी
Advertisement

अहमदाबाद, 22 मार्च (एजेंसी)
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने ‘अपमान’ और ‘चरित्र हनन’ का हवाला देते हुए शुक्रवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और अन्य सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका है। कांग्रेस ने रोहन को अहमदाबाद पूर्व लोकसभा सीट से टिकट दिया था लेकिन उन्होंने पिता की खराब सेहत का हवाला देते हुए नाम वापस ले लिया था।
उन्होंने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में रोहन लिखा, ‘मुझे आपको यह बताते हुए दुख हो रहा है कि पिछले दो साल से पार्टी के संचार विभाग से जुड़े एक वरिष्ठ नेता द्वारा लगातार अपमान और चरित्र हनन (जिससे पार्टी के कई वरिष्ठ नेता अवगत हैं) तथा अब निजी संकट के वक्त ने मुझे यह फैसला लेने के लिए विवश कर दिया है।’
इस्तीफे की प्रति के साथ ‘एक्स’ पर पोस्ट किए एक अलग पत्र में रोहन ने कहा कि वह किसी चीज से डरते नहीं हैं लेकिन जब उन्हें धोखा देने की ‘व्यवस्थागत साजिश’ रची गयी तो उन्हें अपनी आवाज उठानी पड़ी। उन्होंने कहा, ‘जिस व्यक्ति ने पिछले दो साल से मुझे अपमानित किया, जो व्यक्ति पिछले तीन दिन से ऐसा करने से बाज नहीं आया, मुझे विश्वास है कि वह भविष्य में ऐसा करने से नहीं रुकेगा। अब मैं अपने आत्म-सम्मान पर और कोई प्रहार होने देने के लिए तैयार नहीं हूं।’ रोहन गुप्ता ने दावा किया कि उन्होंने पिता के जोर देने पर अहमदाबाद (पूर्व) लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का फैसला किया है। वह नहीं चाहते कि उनका जैसा अनुभव मुझे भी झेलना पड़े।

Advertisement

‘इसी व्यक्ति ने अपने अहंकार और अभद्र व्यवहार से पार्टी को भी नुकसान पहुंचाया है। उनकी अत्यधिक वामपंथी मानसिकता के कारण उन्होंने सनातन धर्म के अपमान पर पार्टी की चुप्पी सुनिश्चित की जिससे मुझे व्यक्तिगत रूप से ठेस पहुंची और मुझे राष्ट्रीय टीवी पर सनातन धर्म पर विपक्ष के अपमान संबंधी बयान से जबरन रोका गया।’

- रोहन गुप्ता

Advertisement

चुनाव आयोग ने तैनात किए 5 एसएसपी

चंडीगढ़ (हप्र): पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी के अनुसार निर्वाचन आयोग ने राज्य के 5 जिलों के एसएसपीज़ की तैनाती कर दी है। दीपक पारिक को एसएसपी बठिंडा, अंकुर गुप्ता को एसएसपी जालंधर ग्रामीण तैनात किया गया है। इसी तरह सिमरत कौर को एसएसपी मालेरकोटला, सुहैल कासिम मीर को एसएसपी पठानकोट और डा. प्रज्ञा जैन को एसएसपी फाजिल्का लगाया गया है।

भाजपा द्वारा तमिलनाडु के लिए 15 और नाम घोषित

नयी दिल्ली : भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को 16 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी। इसमें तमिलनाडु के 15 और पुडुचेरी के उम्मीदवार का नाम शामिल है। पुडुचेरी की एकमात्र लोकसभा सीट से भाजपा ने ए नमाशिवायम को पार्टी ने टिकट दिया है। इस प्रकार तमिलनाडु के लिए भाजपा ने अब तक 24 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

नफरती पोस्ट के लिए तेजस्वी सूर्या पर केस

बेंगलुरु : निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को कहा कि सोशल मीडिया पर कथित नफरत भरे पोस्ट को लेकर भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह कदम निर्वाचन आयोग और बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के अधिकारियों द्वारा दायर शिकायत के बाद आया है। शिकायत में आरोप लगाया गया कि सूर्या ने 19 मार्च को ‘एक्स’ और यूट्यूब पर भी ऐसा ही पोस्ट किया था, जिसे दस लाख व्यूज मिले और उन पर 587 टिप्पणियां की गईं।

तेजपुर के सोनितपुर में लोकसभा चुनाव के लिए समर्थकों संग नामांकन भरने जाते कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमलाल कुंजु। - प्रेट्र

ओडिशा में बीजद-भाजपा गठबंधन नहीं

ओडिशा में भाजपा और राज्य में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के बीच गठबंधन की संभावनाएं शुक्रवार को उस समय लगभग समाप्त हो गईं, जब केंद्र की सत्ताधारी पार्टी ने आगामी लोकसभा और राज्य विधानसभा के चुनावों में सभी सीट पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की।

त्रिवेंद्र रावत, अजय टम्टा ने दाखिल किया नामांकन

देहरादून : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और मौजूदा सांसद अजय टम्टा ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए क्रमश: हरिद्वार और अल्मोड़ा निर्वाचन क्षेत्रों से भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। रावत ने हरिद्वार से मौजूदा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, पार्टी विधायकों और सैकड़ों समर्थकों की उपस्थिति में अपना नामांकन डिजिटल तौर पर दाखिल किया।

Advertisement
Advertisement