For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

यूपी, उत्तराखंड के बाद अब मध्य प्रदेश में भी दुकानों के बाहर मालिकों के नाम प्रदर्शित करने की मांग

04:20 PM Jul 20, 2024 IST
यूपी  उत्तराखंड के बाद अब मध्य प्रदेश में भी दुकानों के बाहर मालिकों के नाम प्रदर्शित करने की मांग
सांकेतिक फोटो। सोशल मीडिया वीडियो ग्रैब
Advertisement

भोपाल, 20 जुलाई (भाषा)

Nameplate in shop: मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक ने शनिवार को राज्य सरकार से आग्रह किया कि सभी दुकानदारों के लिए अपनी दुकानों के बाहर दुकान मालिकों का नाम प्रदर्शित करना अनिवार्य किया जाए।

Advertisement

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा मार्ग पर स्थित सभी भोजनालयों को अपने मालिकों के नाम प्रदर्शित करने के आदेश पर छिड़े विवाद के बाद यह मांग की गई।

इंदौर-2 विधानसभा सीट से भाजपा विधायक रमेश मेंदोला ने इस संबंध में मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्र लिखा। उन्होंने कहा, “किसी भी व्यक्ति का नाम उसकी पहचान होता है। व्यक्ति को अपने नाम पर गर्व होता है। नाम पूछना ग्राहक का अधिकार है और दुकानदार को अपना नाम बताने में गर्व होना चाहिए, शर्म नहीं।”

Advertisement

चार बार के विधायक मेंदोला ने कहा कि मध्यप्रदेश का हर छोटा-बड़ा व्यापारी, सभी व्यवसायी और दुकानदार अपना नाम बताने में गर्व महसूस कर सकते हैं।

विधायक ने कहा, ‘‘” मैंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से मध्यप्रदेश में दुकानदारों के लिए हर दुकान के सामने अपना नाम प्रदर्शित करने का आदेश जारी करने का अनुरोध किया है। मैं सरकार से इस संबंध में नियम बनाने का आग्रह करता हूं।"

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहले ही इसी तरह के निर्देश लागू कर चुके हैं। विपक्षी दलों और सत्तारूढ़ गठबंधन के कुछ सदस्यों ने इस आदेश की आलोचना की है। उनका कहना है कि यह आदेश मुस्लिम व्यापारियों को निशाना बनाता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×