मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

तीन विधानसभा सीटों के बाद नौ और पर उपचुनाव जल्द

06:59 AM Jun 21, 2024 IST
हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी बृहस्पतिवार को हमीरपुर में मीडिया को संबोधित करते हुए।-निस

कपिल बस्सी/निस
हमीरपुर, 20 जून
हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रभारी राजेश धर्माणी ने बृहस्पतिवार को जिला मुख्यालय में मीडिया से रू-ब-रू होते हुए तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव के बाद जल्द ही नौ और विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने का संकेत दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 3 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के बाद किसी भी समय 9 और सीटों पर उपचुनाव हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया के पद का कुछ विधायकों ने अपमान किया है जिसकी बाकायदा रिकॉर्डिंग है। इसकी जांच के बाद उन नौ विधायकों पर भी किसी भी समय कार्रवाई हो सकती है।
राजेश धर्माणी ने कहा कि हमीरपुर, देहरा और नालागढ़ क्षेत्र के तीनों निर्दलीय विधायक भाजपा के ट्रैप में बुरी तरह फंस चुके हैं और अब जनता भी इन्हें सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि तीन निर्दलीय और 6 कांग्रेस विधायक भाजपा के झांसे में आ गए थे, लेकिन निर्दलीय विधायक भाजपा के साथ एसोसिएट भी रह सकते थे। इन विधायकों ने मतदाता के साथ भी धोखा किया। उन्होंने कहा कि जनता ने इन निर्दलीय विधायकों को जिताया था, लेकिन इन्होंने जनता के साथ धोखा किया।
इस अवसर पर विधायक सुरेश ने कहा कि यह चुनाव भाजपा और कांग्रेस की नहीं, आम वोटर के सम्मान की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का साफ कहना है कि जो लोकतंत्र के लिए खतरा हैं, उन्हें बाहर कर देना चाहिए। विधायक चंद्रशेखर ने कहा कि प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर को पहली बार उभारा और दूसरी बार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू इसे उभार रहे हैं। उन्होंने कहा कि धूमल ने अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल में जब हमीरपुर बस स्टैंड का शिलान्यास किया तो उसके बाद जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री बनने के बाद भी इसका काम शुरू नहीं करवा सके, जिसे अब मुख्यमंत्री सुक्खू ने शुरू करवाया है।

Advertisement

Advertisement