मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बरसाती पानी के भराव के बाद ‘आदेशों की औपचारिकता’ पूरी

11:09 AM Sep 27, 2024 IST
अम्बाला शहर में बृहस्पतिवार को कैंपस आफिस में अधिकारियों को पानी निकासी संबंधी आदेश देते डीसी पार्थ गुप। -हप्र

अम्बाला शहर, 26 सितंबर (हप्र)
बारिश के कारण शहर के विभिन्न इलाकों में पानी जमा हो गया है और आने वाले 2 दिनों में भी मौसम विभाग के अनुसार बारिश आने की संभावना रहेगी। इसलिए सिंचाई विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम विभाग के साथ साथ बिजली और वन विभाग के अधिकारियों को सतर्क रहने की जरूरत है।
जल भराव के बाद एक बार फिर उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को आदेश देकर औपचारिकता पूरी कर डाली लेकिन बार बार आदेश देने के बावजूद जलभराव होने के कारण किसी पर जवाबदेही निश्चित नहीं की गई।
ऐसे में साफ है कि आम नागरिकों को इसी प्रकार बरसाती पानी की समस्या से जूझना पड़ेगा। आज उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बारिश के कारण विभिन्न इलाकों में पानी जमा होने को लेकर शहर के विभिन्न क्षेत्रों का जायजा लिया और अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए। उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने सबसे पहले सुबह के समय उपायुक्त आवास कार्यालय पर अधिकारियों की बैठक ली और इस बैठक में सिंचाई विभाग, नगर निगम, जन स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों के अधिकारियों को बारिश के कारण पानी निकासी के प्रबंधों, बिजली की सुचारू व्यवस्था बनाए रखने और अन्य प्रबंधों के बारे में अधिकारियों से फीडबैक लेते हुए स्पष्ट आदेश दिए कि आने वाले कुछ दिनों में मौसम विभाग के अनुसार बारिश आने की संभावना है, इसलिए सभी अधिकारी सतर्क रहें। उपायुक्त ने स्वयं प्रेमनगर, सेक्टर-9, सेक्टर-8, अग्रसेन चौक, इंको चौक का जायजा लेने के उपरांत अम्बाला कैंट के विभिन्न इलाकों का दौरा किया। इन जगहों पर उपायुक्त ने स्वयं जल भराव की तस्वीरें संबंधित विभागों के अधिकारियों के पास भेजीं और सख्त आदेश दिए कि जल्द से जल्द पानी की निकासी के प्रबंध करवाए जायें ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आए।

Advertisement

Advertisement