मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

डीघल में हुई पंचायत के बाद सामने आया अहलावत खाप का पक्ष

10:38 AM Aug 20, 2024 IST

प्रथम शर्मा/हप्र
झज्जर, 19 अगस्त
विधानसभा चुनाव में टिकट की चाह रखने वाले नेताओं के द्वारा भागदौड़ तेज हो चुकी है। डीघल गौशाला में हुई पंचायत के बाद कई प्रत्याशियों ने इस पंचायत को अहलावत खाप की पंचायत बताया और अपने समर्थन में पंचायत का फैसला आने की बात कही।
इसी मामले में अपना पक्ष रखने के लिए अहलावत खाप-17 के प्रधान जय सिंह सामने आए। उन्होंने पंचायत में किसी भी व्यक्ति विशेष का चुनाव में समर्थन की बात से साफ इन्कार किया। उन्होंने कहा कि यह पंचायत एक तरह से खाप पंचायत न होकर आम पंचायत थी।
इस पंचायत में सभी वर्ग के लोगों की भागीदारी थी। यदि यह अहलावत खाप की पंचायत होती तो खाप पंचायत बुलाने के लिए उनके द्वारा चिट्ठी फाड़ी जाती। पंचायत में वह स्वयं मौजूद थे और पंचायत के शुरू होने से पहले ही उन्होंने इस बात को लेकर स्थिति बिल्कुल स्पष्ट कर दी थी।
पंचायत में सभी ने चुनाव को लेकर अपनी राय रखी। लेकिन पंचायत में किसी भी व्यक्ति विशेष का समर्थन नहीं किया गया। रायशुमारी के बाद एक ही फैसला लिया गया कि पहले सभी पार्टियां अपनी टिकट घोषित करें उसके बाद ही इस बारे में कोई फैसला लिया जाएगा। उधर, गांव डीघल के पूर्व सरपंच मांगेराम ने भी इस पंचायत का ब्यौरा देते हुए कहा कि वह पंचायत में मौजूद थे।
लेकिन यह खाप पंचायत न होकर एक सामूहिक पंचायत थी। लेकिन पंचायत में किसी भी उम्मीदवार को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ। सभी की एक ही राय थी कि पहले टिकट घोषित हो उसके बाद ही इस बारे में कोई फैसला होगा। पंचायत में मौजूद रहे अमरजीत अहलावत, विजय अहलावत, जसबीर अहलावत, गब्बर अहलावत, बरहाणा के पूर्व सरपंच जयपान सिंह और जयबीर फौजी ने भी पंचायत में उपस्थित होने की बात स्वीकारी।
लेकिन साथ ही यह भी कहा कि पंचायत में किसी भी व्यक्ति विशेष को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ। यह अहलावत खाप की पंचायत न होकर सामूहिक पंचायत थी।
कांग्रेस की टिकट को लेकर इन सभी का यही कहना था कि बेरी हलके से कांग्रेस की टिकट को लेकर उनका न तो किसी से कोई विरोध है और न ही समर्थन। लेकिन वह इतना जरूर चाहते हैं कि पूर्व सीएम चौ.भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और सांसद दीपेन्द्र हुड्डा जिस किसी की भी टिकट घोषित करेंगे वह उसका समर्थन करेंगे।

Advertisement

दीपेंद्र हुड्डा लगा चुके रघुबीर कादयान के नाम पर मुहर

बेरी विस से कांग्रेस टिकट के लिए पार्टी स्तर पर भरे गए फार्म में बेशक 23 उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी ठोकी हो, लेकिन एक सच्चाई यह भी है कि स्वयं सांसद दीपेन्द्र हुड्डा पूर्व स्पीकर और बेरी हलके के 6 बार के विधायक डा.रघुबीर सिंह कादयान के नाम पर अपनी मुहर लगा चुके हैं। लोेकसभा चुनाव में साढ़े तीन लाख वोटों से जीत दर्ज करने के बाद सांसद दीपेन्द्र हुड्डा बेरी के स्टेडियम के हॉल में हलके के लोगोें का अपनी जीत के लिए आभार जताने आए थे। यहां उन्होंने सभी के हाथ उठावाकर इस संबंध में सहमति ली थी कि विस चुनाव में वह डा. रघुबीर सिंह कादयान को उनसे भी ज्यादा मतों के अंतर से विजयी बनाएंगे। बेरी विस क्षेत्र में कांग्रेस टिकट के लिए डा.रघुबीर सिंह कादयान की टिकट फाइनल होने की चर्चा है।

Advertisement
Advertisement