मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश में विस चुनाव की स्थिति हुई स्पष्ट : उदयभान

11:30 AM May 27, 2024 IST
होडल में रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ फुर्सत के पलों में। -निस
Advertisement

होडल, 26 मई (निस)
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव से आगामी विधानसभा चुनाव की स्थिति काफी हद तक स्पष्ट हो गई है। प्रदेश के नागरिकों ने कांग्रेस पार्टी को विधानसभा चुनाव में भी जीताने का मन बना लिया है। उदयभान अपने कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों से मुलाकात कर रहे थे। महीने भर तक चुनाव की भागदौड़ के बाद उन्होंने राहत महसूस की।
उदयभान ने बताया कि पहले टिकट बंटवारे को लेकर लगातार चंड़ीगढ़ व दिल्ली तक की भागदौड़ रही और फिर टिकटों का आवंटन होने के बाद सभी 90 हलकों में उनके पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के साथ चुनावी कार्यक्रम रहे।
उन्होंने कहा कि वे प्रतिदिन सात सौ किलोमीटर का सफर गाड़ी से तय करते थे तथा कई बार उनको कई विधानसभा क्षेत्रों में रात को भी रूकना पड़ा था। इस कारण से उनका अपने हलके होडल में भी आना-जाना कम रहा था। होडल विधानसभ क्षेत्र की बागडाेर उनके पुत्र देवेश कुमार ने संभाली थी। उदयभान ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप सिंह को होडल हलके से भारी समर्थन हासिल हुआ है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हरियाणा प्रदेश की सभी दसों लोकसभा सीटों पर हुए मतदान के बाद मिले रुझान से इसके संकेत मिल रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी भारी मतों से जीत का रिकार्ड कायम करेगी।
उन्होंने होडल, हथीन, पलवल, पृथला विधानसभा हलकों से लगभग 2 लाख मतों की बढ़त मिलने का दावा किया।

हरियाणा में चल रही अल्पमत सरकार

उदयभान ने कहा कि आज हरियाणा में अल्पमत की सरकार है। कांग्रेस पार्टी की ओर से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया है, जिसमें सरकार को विश्वास मत हासिल करने को कहने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को चाहिए कि अल्पमत की सरकार को हटा दें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement