For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नामांकन पत्रों की जांच के बाद 15 प्रत्याशी मैदान में

08:04 AM Jun 25, 2024 IST
नामांकन पत्रों की जांच के बाद 15 प्रत्याशी मैदान में
Advertisement

शिमला, 24 जून (हप्र)
हिमाचल प्रदेश में 10 जुलाई को तीन विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए आज नामांकन पत्रों की जांच पड़ताल का काम पूरा कर लिया गया निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने शिमला में कहा कि नामांकन पत्रों की जांच के उपरान्त अब तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप-चुनावों में कुल 15 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। उन्होंने बताया कि उम्मीदवार 25 व 26 जून को दोपहर तीन बजे तक नामांकन वापस ले सकते हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि देहरा में अब कुल पांच, हमीरपुर में चार व नालागढ़ में छह प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। कांगड़ा जिला के देहरा विधानसभा क्षेत्र में कमलेश इंडियन नेशनल कांग्रेस, होशियार सिंह भारतीय जनता पार्टी और निर्दलीय प्रत्याशी सुलेखा देवी, अरुण अंकेश स्याल तथा एडवोकेट संजय शर्मा चुनावी मैदान में हैैं। हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र से आशीष शर्मा भाजपा, डॉ. पुष्पिंदर वर्मा कांग्रेस तथा निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप कुमार व नंद लाल शर्मा चुनावी मैदान में हैैं। नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र से हरदीप सिंह बावा कांग्रेस, के.एल. ठाकुर भाजपा, किशोरी लाल शर्मा स्वाभिमान पार्टी तथा गुरनाम सिंह, हरप्रीत सिंह व विजय सिंह निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैैं।

Advertisement

उपचुनाव के मद्देनजर 10 जुलाई को राजपत्रित अवकाश

हिमाचल प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ में उपचुनाव के लिए मतदान के मद्देनजर इन क्षेत्रों के पंजीकृत मतदाताओं के लिए सरकार के सभी विभागों, बोर्डों, निगमों, शैक्षणिक संस्थानों और औद्योगिक इकाइयों में कार्यरत कर्मचारियों के लिए 10 जुलाई को राजपत्रित अवकाश घोषित किया गया है। इस दिन इन क्षेत्रों के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को भी सवैतनिक अवकाश मिलेगा। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने आज शिमला में कहा कि पंजाब के जालंधर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के चलते ऊना, कांगड़ा, चंबा और सोलन जिलों में सेवाएं दे रहे पंजाब के पंजीकृत मतदाताओं और उत्तराखंड के बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के चलते सिरमौर और शिमला में सेवाएं दे रहे उत्तराखंड के पंजीकृत मतदाताओं के लिए भी 10 जुलाई को विशेष सवैतनिक अवकाश घोषित किया गया है। इन राज्यों में पंजीकृत मतदाता जो सरकारी, अर्ध-सरकारी और औद्योगिक इकाइयों में कार्यरत हैं, उनके लिए भी विशेष सवैतनिक अवकाश घोषित किया गया है। इसके अलावा इन विधानसभा क्षेत्रों के मतदाता जो अन्य स्थानों में काम कर कर रहे हैं, उनके लिए भी विशेष आकस्मिक अवकाश का प्रावधान है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement