For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Jio के बाद अब Airtel ने की वृद्धि की घोषणा, पढ़ें कितना बढ़ेगा आपका मोबाइल खर्च

11:11 AM Jun 28, 2024 IST
jio के बाद अब airtel ने की वृद्धि की घोषणा  पढ़ें कितना बढ़ेगा आपका मोबाइल खर्च
रॉयटर्स फाइल फोटो।
Advertisement

नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा)

Airtel's new tariff plan: भारती एयरटेल ने शुक्रवार को मोबाइल सेवाओं की दरों में 10-21 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की। इससे एक दिन पहले उसकी प्रतिद्वंद्वी रिलायंस जियो ने दरों में वृद्धि की घोषणा की थी। एयरटेल ने एक बयान में कहा कि मोबाइल सेवाओं की दरों में संशोधन तीन जुलाई से प्रभावी होगा।

Advertisement

सुनील मित्तल के नेतृत्व वाली दूरसंचार कंपनी ने मोबाइल सेवाओं की दरों में संशोधन की घोषणा करते हुए कहा, ''हमने यह सुनिश्चित किया है कि बजट की चुनौती वाले उपभोक्ताओं पर किसी भी तरह का बोझ न पड़े, इसके लिए शुरुआती स्तर के प्लान में बहुत मामूली कीमत वृद्धि (70 पैसे प्रति दिन से कम) की गई है।''

भारती एयरटेल ने कहा कि भारत में दूरसंचार कंपनियों के लिए वित्तीय रूप से स्वस्थ व्यवसाय मॉडल बनाने के लिए मोबाइल औसत राजस्व प्रति उपयोगकर्ता (एआरपीयू) 300 रुपये से ऊपर होना चाहिए।

Advertisement

दूरसंचार कंपनी ने कहा, ''हमारा मानना ​​है कि एआरपीयू का यह स्तर नेटवर्क प्रौद्योगिकी और स्पेक्ट्रम के लिए जरूरी निवेश को सक्षम करेगा और पूंजी पर सामान्य प्रतिफल देगा।''

एयरटेल ने असीमित 'वॉयस प्लान' की दरों में लगभग 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। अब ये दरें 179 रुपये से 199 रुपये, 455 रुपये से 509 रुपये और 1,799 रुपये से 1,999 रुपये कर दी गई हैं।

दैनिक 'डेटा प्लान' श्रेणी में, 479 रुपये के प्लान को बढ़ाकर 579 रुपये (20.8 प्रतिशत वृद्धि) कर दिया गया है। दूरसंचार परिचालकों ने 10वीं स्पेक्ट्रम नीलामी के तुरंत बाद दरो में यह वृद्धि की है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×