For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

INLD के सत्ता में आने पर अभय चौटाला की पहली कैबिनेट बैठक होगा डबवाली को जिला बनाने का फैसला: संदीप चौधरी

03:25 PM Aug 08, 2024 IST
inld के सत्ता में आने पर अभय चौटाला की पहली कैबिनेट बैठक होगा डबवाली को जिला बनाने का फैसला  संदीप चौधरी
Advertisement

इकबाल सिंह शांत/निस, डबवाली, 8 अगस्त

डबवाली को जिला बनाने की मांग का वरिष्ठ इनेलो नेता संदीप चौधरी ने मजबूती से समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि इनेलो के प्रधान महासचिव चौ. अभय सिंह चौटाला द्वारा विधानसभा चुनावों के बाद हरियाणा में इनेलो की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट बैठक में फैसला लेकर डबवाली को जिला बनाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चौ. अभय सिंह चौटाला अपनी जुबान के धनी हैं, वे जो भी बात कहते हैं वो करके भी दिखाते हैं।

Advertisement

चौधरी ने मुहिम का समर्थन करते हुए कहा कि जिला मुख्यालय सिरसा से डबवाली उपमंडल की दूरी के मद्देनजर इसे जिला बनाया जाना बेहद जरुरी है। यहां के लोगों को अपने अनेक कार्यों को लेकर 60 से 90 किलोमीटर का सफर करके सिरसा जाना पड़ता है। इस कारण से जरुरतमंद लोग सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने से वंचित रह जाते हैं। समय की मांग की है कि लोगों के दुःख- तकलीफ को समझते हुये डबवाली को जल्द जिला बनाकर इसे प्रगति के पथ पर अग्रसर किया जाए।

उन्होंने कहा कि  वर्षों से उपेक्षा का शिकार डबवाली के पिछड़ेपन को दूर करने का यही एकमात्र रास्ता है, लेकिन पिछले 10 साल में भाजपा सरकार ने जनहित में फैसले लेने के बजाय हमेशा लोगों की आवाज को दबाने का काम किया है। हर वर्ग के लोग पिछले वर्षों में अब तक सड़कों पर उतर कर अपने हकों के लिए आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार उनकी सुनवाई करने की बजाय अपने राजनीतिक हित साधने में व्यस्त है।

Advertisement

संदीप चौधरी ने कहा कि इसके विपरीत इनेलो की नीतियां हमेशा से जनहितैषी रही हैं व पूर्व में भी चौ. ओमप्रकाश चौटाला के मुख्यमंत्री काल में भी लोगों की मांग पर जनहित के फैसले लिए जाते रहे हैं। अब चौ. अभय सिंह चौटाला भी उसी मार्ग पर चलते हुए अपने दादा चौ. देवीलाल की नीतियों का अनुसरण कर रहे हैं। वे आमजन की आवाज को देखते हुए डबवाली को जिला बनाने की मांग का खुलकर समर्थन करते हुए डबवाली के लोगों के प्रतिनिधिमंडल को विश्वास दिला चुके हैं कि हरियाणा में इनेलो की सरकार बनने पर पहली कलम से डबवाली को जिला घोषित किया जाएगा।

इनेलो नेता ने कहा कि इनेलो की अच्छी नीतियां को देखते हुए हरियाणा के लोग बड़ी संख्या इनेलो परिवार में शामिल हो रहे हैं। इसे देखते हुए यह तय हो चुका है कि विधानसभा चुनावों के बाद हरियाणा में चौ. अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में इनेलो की सरकार बनेगी।  इससे यहां के लोगों का डबवाली को जिला बनाने का सपना भी जरुर पूरा होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×