For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ईद की मिठाई खिलाकर पत्नी की गला घोंटकर की हत्या

10:41 AM Jun 18, 2024 IST
ईद की मिठाई खिलाकर पत्नी की गला घोंटकर की हत्या
Advertisement

फरीदाबाद, 17 जून (हप्र)
ईद की मिठाई खिलाकर पत्नी की चुन्नी से गला घोंटकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपी ने घटना को अंजाम देने से पहले 4 बच्चों को अलग कमरे में बंद कर दिया था। इसके बाद वह फरार हो गया। घटना सेक्टर-56 स्थित आशियाना फ्लैट की है। सोमवार सुबह जब दुधिया दूध देने आया तो घटना का पता लगा। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंंची और महिला के शव को बादशाह खान अस्पताल में रखवाया। दोपहर बाद पोस्टमार्टम कराकर शव परिजन को सौंप दिया। सेक्टर-58 थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। सेक्टर-56 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण न आशियाना नाम से फ्लैट बनाए हुए हैं। यहां वह लोग रहते हैं जिनकी बाईपास किनारे झुग्गी थी। झुग्गी को हटा दिया गया और इन लोगों को यहां फ्लैट दे दिए गए। इन्हीं में से एक फ्लैट में मुबारक रहता है। उसकी शादी गाजियाबाद डासना निवासी खैरूना से 2008 में हुई थी। उसके तीन बेटी व एक बेटा है। मुबारक खान मूल रूप से गांव जंगवाली छाता, जिला मथुरा उत्तर प्रदेश का निवासी था। वह शराब पीने का आदी था। इसी बात को लेकर अक्सर उसका पत्नी से झगड़ा होता था। वह मारपीट भी करता था। इस कारण बच्चे आस-पास के घरों में जाकर दुबक जाते थे। कई बार ऐसा हुआ कि पड़ोसियों ने बच्चों को रात को अपने पास सुलाया था।
सोमवार को बकरीद के चलते पूरा परिवार खुश था। बच्चे नए कपड़े, मिठाई को लेकर काफी उत्साहित थे। आसपास के बच्चों ने भी साथ मिलकर त्योहार बनाने की योजना बनाई थी। बस सुबह का इंतजार हो रहा था, लेकिन सोमवार देर रात मुबारक शराब पीकर घर आया। उसने अपनी पत्नी को मिठाई खिलाई। लेकिन बच्चों को नहीं दी। उन्हें अलग कमरे में सुला दिया और बाहर से कमरे की कुण्डी लगा दी। देर रात मुबारक उठा और पत्नी का चुन्नी से गला घोंट दिया।
पड़ोसी सीमा के मुताबिक घटना की जानकारी सुबह लगी। जब दूधिया दूध लेकर खैरूना के घर देने के लिए आया था लेकिन काफी खटखटाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। उसने इस बारे में पड़ोसी को बताया। पड़ोसियों ने जैसे-तैसे दरवाजा खोला। अंदर देखा खैरूना मृत बेड पर पड़ी थी। इसके गले में चुन्नी बंधी हुई थी। बच्चों को दूसरे कमरे से बाहर निकाला गया। बच्चों ने केवल इतना बताया कि रात को उनका पिता मिठाई लेकर आया था। अंदेशा है कि उसने मिठाई में कोई नशीली चीज मिला दी थी।
खैरूना के भाई इमरान खान ने बताया कि जब भी उनका जीजा उनकी बहन और बच्चों को पीटता था तो वह फोन कर देते थे। कहते थे कि मामा पापा पीट रहे हैं। आ जाओ। जीजा कुछ नहीं करता था। बहन एक फैक्ट्री में काम कर घर चला रही थी। थाना सेक्टर-58 के प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि क्राइम ब्रांच व फारेंसिक टीम ने मौका मुआयना कर लिया है। आरोपी को पकडऩे के लिए दो टीमों का गठन कर दिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×