मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बिजली के बाद प्रदेश सरकार ने बढ़ाये पानी के दाम

07:31 AM Sep 23, 2024 IST

शिमला, 22 सितंबर (हप्र)
हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार राज्य लोगों को झटके पर झटका दे रही है। इसी कड़ी में सरकार ने प्रदेशवासियों को एक और तगड़ा झटका देते हुए पानी के दामों में भारी वृद्धि कर दी है। राज्य के ग्रामीण इलाकों में जहां पहले से ही लोगों को निशुल्क पानी मिल रहा था वहां अब सरकार ने बिल बसूलने का फरमान जारी जारी किया है। सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में अब पानी के प्रत्येक कनेक्शन पर 100 रुपये बिल वसूला जाएगा जबकि शहरी क्षेत्रों में पानी की दरें प्रति किलोमीटर के हिसाब से तय की गई हैं।

Advertisement

भाजपा ने चढ़ाई भौंहें

इस बीच विपक्षी दल भाजपा ने सुक्खू सरकार के इस फैसले पर भौंहें चढ़ा ली है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने आज शिमला में कहा कि सुक्खू सरकार हर दिन प्रदेश वासियों को झटका दे रही है। चुनाव के समय लोकलुभावन वादे करने वाली कांग्रेस पार्टी भूल गई है कि प्रदेश के लोगों पर महंगाई का बोझ लादना, सरकार चलाना नहीं होता है।
चुनाव के समय हर चीज़ फ्री-फ्री-फ्री की घोषणा करने वाले पहले से मिल रही सुविधाएँ छीनते जा रहे हैं। बिजली पर मिलने वाली 125 यूनिट की सब्सिडी बंद करने और 300 यूनिट से अधिक बिजली खर्च करने पर ज्यादा बिल वसूलने के तानाशाही फैसले के बाद अब सरकार ने प्रदेश की जनता को फिर एक झटका दिया है। इस बार सुक्खू सरकार ने प्रदेश के लोगों को नि:शुल्क मिल रहे पेयजल की योजना खत्म कर दी है। इसके साथ ही शहरों में मिलने वाले पानी के कीमतों में भारी वृद्धि की है। जिसका असर प्रदेश वासियों की जेबों पर पड़ना तय है।
उन्होंने कहा कि चुनाव में सभी चीजें फ्री देने का वादा करने के बाद पहले से फ्री मिल रही चीजों को छीन लेना, सुविधाओं को महंगा कर देना प्रदेश के लोगों से एक धोखा है। जयराम ठाकुर ने कहा कि इस कृत्य के लिए मुख्यमंत्री को प्रदेश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।
जयराम ठाकुर ने कहा कि सबसे हास्यास्पद ये है कि हिमाचल में उसी कांग्रेस पार्टी की सरकार है, जिसने चुनाव के दौरान बड़े-बड़े वादे किए थे। सब कुछ फ्री में देने का आश्वासन दिया था। खटाखट की स्कीम चलाकर हिमाचल समेत पूरे देश के लोगों को बरगलाने का काम किया था। लेकिन प्रदेश में सत्ता में आने के बाद से प्रदेश के लोगों को महंगाई और बेरोज़गारी की दलदल में धकेलने वाली कांग्रेस देश के अन्य भागों में हो रहे विधानसभा चुनाव में फिर से झूठे वादे कर रही है।
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि बेरोजगार युवकों द्वारा मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान जब महिलाओं द्वारा ओवर-ऐज होने का हवाला देते हुए जल्दी से जल्दी नौकरियां निकालने कज मांग की गई तो उन्होंने कथित रूप से युवाओं को विवाह करने की सलाह देते हुए कहा कि नौकरी अपने हिसाब से आराम-आराम से ही आएगी। आप लोगों के हिसाब से नहीं। आप लोग अपना विवाह कर लीजिये। मुख्यमंत्री का यह बयान बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और बचकाना है।

Advertisement
Advertisement