For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चौधरी देवीलाल के बाद भूपेंद्र हुड्डा सबसे बड़े जननायक : सांसद जयप्रकाश

10:37 AM Jun 18, 2024 IST
चौधरी देवीलाल के बाद भूपेंद्र हुड्डा सबसे बड़े जननायक   सांसद जयप्रकाश
Advertisement

जींद, 17 जून (हप्र)
हिसार से कांग्रेस सांसद जयप्रकाश उर्फ जेपी ने लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के टिकट वितरण पर पार्टी नेताओं के एक धड़े द्वारा सवाल उठाए जाने पर कहा कि कांग्रेस की टिकट पार्टी हाईकमान ने बांटी थी। पार्टी हाईकमान ने जनता की आवाज पर हरियाणा में सभी 9 लोकसभा सीटों पर पार्टी प्रत्याशी खड़े किए। इनमें उन समेत 5 सांसद लोकसभा में पहुंच गए, जबकि कांग्रेस के 4 और इंडिया गठबंधन के 4 प्रत्याशियों ने भाजपा उम्मीदवारों को चुनाव में कड़ी टक्कर दी। टिकट वितरण पर सवाल खड़े करने वाले कांग्रेस नेता पार्टी हाईकमान पर ही सवाल खड़े कर रहे हैं। ऐसे नेता पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं।
जेपी ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने लोकसभा चुनावों में 2019 के विधानसभा चुनावों की तरह कोटा प्रणाली से टिकट नहीं बांटी, बल्कि जनता जिन उम्मीदवारों को चाहती थी, उन्हें ही मैदान में उतारा। 2019 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस हाईकमान से कोटे में टिकट बंटवाने वाले कांग्रेस नेता खुद भी चुनाव नहीं जीत पाए थे।
इनमें कई की हार हुई थी। इस बार लोकसभा चुनाव में पार्टी हाईकमान ने सही टिकट वितरण किया और हरियाणा में कांग्रेस 2019 के जीरो के स्कोर से 5 सीटों पर पहुंच गई। यह सही टिकट वितरण का नतीजा है। जेपी ने कहा कि हिसार से उनकी जीत के बाद भी पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन बिश्नोई को कांग्रेस के कुछ नेता उनसे मजबूत बता रहे हैं। ऐसे नेताओं को चाहिए कि आने वाले विधानसभा चुनावों में चंद्रमोहन बिश्नोई को आदमपुर से टिकट दिलवा कर मैदान में उतरवाएं। अपने आप पता लग जाएगा की चंद्रमोहन बिश्नोई कितने मजबूत हैं। चंद्रमोहन बिश्नोई पंचकूला से दो बार विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। जेपी ने कहा कि हरियाणा में आज पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, चौधरी देवीलाल के बाद सबसे बड़े जननायक हैं। उनके नेतृत्व पर सवाल खड़ा करना हरियाणा की जनता का एक तरह से मजाक उड़ाना है।
जहां तक कांग्रेस के हरियाणा में सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री पद का मामला है, तो सीएम बनने की तैयारी कोई भी करे, लेकिन पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का कोई मुकाबला कांग्रेस में नहीं है। पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में ही हरियाणा में कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। इससे भी ज्यादा शानदार प्रदर्शन कांग्रेस पार्टी हरियाणा विधानसभा के चुनाव में करेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×