मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बॉक्सर बबीता और विजेंद्र के बाद स्वीटी को भाया राजनीति का रिंग

09:05 AM Jul 16, 2024 IST
स्वीटी बूरा
Advertisement

कुमार मुकेश/हप्र
हिसार, 15 जुलाई
बॉक्सर विजेंद्र सिंह और बबीता फोगाट के बाद अब विश्व बॉक्सिंग चैंपियन बॉक्सर स्वीटी बूरा ने आगामी विधानसभा चुनाव में बरवाला हलके से मैदान में उतरने का मन बना लिया है। बरवाला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा को स्वीटी बूरा ने रविवार को सरसौद गांव स्थित अपने ननिहाल में जागलान खाप, भ्यान खाप और आसपास के गांवों द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में जाहिर किया।
स्वीटी बूरा मूल रूप से हिसार की रहने वाली है और रोहतक के गांव चमारिया में कबड्डी खिलाड़ी दीपक हुड्डा से उनकी शादी हुई है। स्वीटी बूरा ने इसी साल 12 फरवरी को पति दीपक हुड्डा के साथ भाजपा में शामिल होने की घोषणा की थी।
यहां बता दें कि बरवाला विधानसभा क्षेत्र से पिछले विधानसभा चुनाव में जजपा के जोगीराम विधायक बने थे और इस समय वे खुले तौर पर भाजपा के कार्यक्रमों में नजर आते हैं। स्वीटी बूरा के ऐलान के बाद जोगीराम सिहाग की भाजपा की टिकट पर बरवाला से चुनाव लड़ने की तैयारी धरी की धरी रह सकती है। हालांकि स्वीटी बूरा को पार्टी की तरफ से हरी झंडी मिली है या नहीं, इस बारे में वह भी स्पष्ट नहीं बता रही हैं। भाजपा की तरफ से उन्हें बरवाला विधानसभा सीट से चुनाव की तैयारी करने के लिए हरी झंडी के सवाल पर स्वीटी बूरा ने कहा कि वह कार्यकर्ता के तौर पर भाजपा में शामिल हुई हैं और कार्यकर्ता की हैसियत से ही चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा जताई है।
सम्मान समारोह में स्वीटी बूरा ने कहा वह किसान की बेटी हैं और किसान अपनी बेटी को आशीर्वाद जरूर देंगे। अगर उन्हें टिकट नहीं भी मिलता है तो भी वह पार्टी के लिए काम करती रहेंगी।
हिसार में 10 जनवरी, 1993 को एक किसान परिवार में जन्मी स्वीटी बूरा का रुझान शुरू से ही कबड्डी की तरफ था। वह हरियाणा से कबड्डी की स्टेट लेवल प्लेयर भी बनीं लेकिन साल 2009 में पिता महेंद्र सिंह बूरा के कहने पर स्वीटी ने कबड्डी छोड़ बॉक्सिंग शुरू की। इसके बाद स्वीटी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। स्वीटी बूरा को 2015-16 सीजन में उनकी खेल उपलब्धियों के लिए हरियाणा सरकार ने 2017 में भीम पुरस्कार से नवाजा। स्वीटी बूरा को हरियाणा पुलिस ने नौकरी भी दी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement