मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अटेली हलके से भाजपा की आरती राव के बाद बसपा, जजपा प्रत्याशी घोषित

11:06 AM Sep 05, 2024 IST

मंडी अटेली, 4 सितंबर (निस)
प्रदेश में 5 अक्तूबर को चुनाव होने है इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में अगली सरकार व क्षेत्र के विधायक को लेकर चौपालों व गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। हर 5 साल बाद होने वाले चुनावों एक तरह से लोकतंत्र का पर्व होता है। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता मीडियों के विभिन्न प्रचार माध्यमों से प्रचार कर रहे है। बसपा व इनेलों के साझा प्रत्याशी ठाकुरअतरलाल को एक सप्ताह पूर्व टिकट घोषित होने के बाद लोगों के बीच में जनसंपर्क अभियान जारी है। सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) उम्मीदवार कामरेड ओमप्रकाश को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। अटेली में ‘लोकल व बाहरी’ नारे की गूंज शुरू हो गई है।
आज 5 सितंबर से 12 सितंबर तक नामांकन भरने की प्रकिया शुरू हो जाएगी। वहीं जजपा व आजाद समाज पार्टी ने बुधवार को 19 प्रत्याशियों की सूची में अटेली से आयुषी अभिमन्यु राव को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।
वही भाजपा ने यहां से केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती राव को टिकट का ऐलान कर दिया। हालांकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किये हैं। कांग्रेस के पैनल में 27 प्रत्याशियों ने चंडीगढ़ पार्टी मुख्यालय में आवेदन किया हुआ है। इनमें पूर्व सीपीएस अनीता यादव, पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह, लवली यादव व उनकी पत्नी दीपिका यादव, महेंद्र राता, रिटार्यड एडीजीपी सुभाष यादव, वरिष्ठ युवा नेता सुरेंद्र पटवा, सुरेंद्र नंबरदार, संदीप यादव, डॉ. हिम्मत सिंह, सरपंच राधेश्याम, शांतनु चौहान प्रमुख रूप से शामिल है।
अटेली-68 दो बड़े कस्बों कनीना व अटेली से मिलकर बनी है, यहां पर 215 बूथ पर कुल 202007 वोट है। इस सीट पर अब तक हुए 13 विधानसभा चुनावों में 6 बार कांग्रेस के प्रत्याशियों ने परचम लहराया है। खास बात यह भी है कि इस सीट पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राव बिरेंद्र सिंह भी दो बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। यह अलग बात है कि यहा से उनके पुत्र राव अजीत सिंह 2 बार तथा उनके दिवंगत पोते राव अर्जुन सिंह 2019 में यहंा शिकस्त देख चुके हैं।
इस सीट पर पिछले चुनावों में बसपा प्रत्याशी अतरलाल 37387 वोट हासिल कर दूसरे नंबर पर रहते हुए भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशियों के लिए बड़ी चुनौती बने हुए हैं। बसपा ने एक बार फिर से ठाकुर अतरलाल को हाथी का चुनाव चिन्ह अलॉट कर दिया है।

Advertisement

Advertisement