मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

20 साल बाद अम्बाला में लोकल रूट की बसों का संचालन

10:26 AM Jul 11, 2024 IST
Advertisement

जितेंद्र अग्रवाल/हप्र
अम्बाला शहर, 10 जुलाई
लगभग 20 साल बाद फिर अम्बाला शहर में लोकल रूट की बसों का संचालन शुरू हो गया है। स्थानीय नावल्टी चौक से शुरू होकर यह लोकल बस शहर के विभिन्न इलाकों से होते हुए अम्बाला कैंट बस स्टैंड तक जाएगी। विधायक असीम गोयल के प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री बनने से यह संभाव हो पाया है।
बस नावल्टी चौक से चलकर कपड़ा मार्किट, अग्रसेन चौक, पॉलिटेक्निक चौक, प्रेम नगर, मॉडल टाउन अम्बाला शहर से होते हुए अम्बाला कैंट पहुंचेगी। रोजाना दिन में बस 8 चक्कर इस रूट पर लगाएगी। फिलहाल मार्किट को देखते हुए मिनी बस चलाई गई हैं। बस ड्राइवर गुरवक्त सिंह की माने तो जब से लोकल रूट पर बस चलनी शुरू हुई है तभी से लोग इस बस सर्विस का भरपूर लाभ उठा रहे हैं। सुबह के समय ज्यादातर विद्यार्थी इस लोकल रूट बस का लाभ उठाते है। हालांकि लोकल बसों के रूट व्यस्त बाजारों से होकर भी हैं जिससे संबंधित बाजार के दुकानदारों को परेशानी का सामना भी करना पड़ेगा। ऐसे दुकानदारों को न केवल सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को स्वयं हटाना होगा बल्कि यह भी सुनिश्चित करना होगा कि ग्राहकों के वाहन सड़कों पर बेतरतीब खड़े न हों। फिर भी इन लोकल बसों के संचालन से अम्बाला शहर और छावनी के हजारों लोगों को लाभ मिलना निश्चित है। सुबह के समय ज्यादातर विद्यार्थी अपने शिक्षण संस्थान तक पहुंचने के लिए इन बसों का उपयोग करने लगे हैं। बीते दिनों हरियाणा के परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने जनता की मांग और सुविधा को देखते हुए लोकल रूट की बसों संचालन करने के निर्देश दिए थे। इन पर अमल करते हुए विभाग द्वारा अब अम्बाला शहर और अम्बाला कैंट के मुख्य मार्गों पर लोकल बस सर्विस का संचालन शुरू कर दिया गया है।
अब इन बसों के चलने से रोजाना ट्विन सिटी में आवागमन करने वाले हजारों यात्रियों को लाभ मिलना शुरू हो गया है। बस अड्डा इंचार्ज अजीत सिंह ने बताया कि लंबे समय के बाद जनता की सहूलियत को देखते हुए लोकल रूट पर बसों को शुरू किया गया है। ये बसें अम्बाला शहर के नावल्टी चौक से लेकर अम्बाला कैंट तक चलाई गई हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement