For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

13 दिन बाद सामूहिक दुष्कर्म, हत्या मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

07:58 AM Oct 04, 2023 IST
13 दिन बाद सामूहिक दुष्कर्म  हत्या मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार
पानीपत जिला सचिवालय में पत्रकारों को मामले के आरोपियों को लेकर जानकारी देते एसपी अजीत सिंह शेखावत। -निस
Advertisement

पानीपत, 3 अक्तूबर (निस)
मतलौडा थाना क्षेत्र के एक गांव के दो डेरों पर तीन महिलाओं के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म और मारपीट में एक महिला की मौत के मामले में पुलिस ने वारदात के 13 दिन बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी अजीत सिंह शेखावत ने मंगलवार को जिला सचिवालय में मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि थाना मतलौडा क्षेत्र के एक गांव के दो डेरों पर 20 सितंबर की देर रात को चार बदमाशों ने एक डेरे पर तीन महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म और लूटपाट की वारदात हुई थी।
बदमाशों ने इससे पहले एक अन्य डेरे पर लूट की नीयत से महिला और उसके पति के साथ मारपीट की, जिससे महिला की मौत हो गई थी। पुलिस को सबसे पहले पता लगा कि बदमाश एक बाइक पर सवार होकर आए थे और दूसरा पुलिस को अनेकों धुंधली सीसीटीवी फुटेज मिली। पानीपत सीआईए की तीनों यूनिटों सहित 10 टीमों ने इसमें जांच की। इस दौरान टीम ने 25 किलोमीटर क्षेत्र के 400 सीसीटीवी कैमरे खंगाले गये। पुलिस को पता लगा कि संदिग्ध बाइक बतरा कॉलोनी से है और पुलिस ने बतरा कॉलोनी में तलाश, जांच-पड़ताल, पूछताछ शुरू की। वहीं सीआईए थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अंकित को मंगलवार को अल सुबह गुप्त सूचना मिली की तीन संदिग्ध किस्म के व्यक्ति गांव सिवाह व दीवाना के नजदीक रेलवे अंडर पास के नजदीक किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने कि फिराक में घूम रहे है। पुलिस ने मौके पर दबिश देकर तीन व्यक्तियों को काबू कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने थाना मतलौडा क्षेत्र के डेरों पर लूटपाट व सामूहिक दुराचार की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। आरोपियों की पहचान जयभगवान निवासी सहारनपुर यूपी व हाल बतरा कॉलोनी, सोनू निवासी मुजफ्फरनगर यूपी व नवीन निवासी शहजानपुर यूपी के रूप में हुई। वहीं पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी जयभगवान ने गिरोह के तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर इन दोनों वारदातों को अंजाम दिया व आरोपी नवीन ने रेकी की व आरोपी सोनू गिरोह में शामिल है। एसपी ने बताया कि मामला शुरूआत से ही ब्लाइंड था लेकिन पुलिस टीमों ने कड़ी मेहनत कर इस ब्लाइंड वारदात को सुलझाने में सफलता हासिल की।

Advertisement

हर बार नये चेहरे होते थे वारदात में शामिल

एसपी ने बताया कि इस डेरे पर इसी साल 8 अगस्त को भी कुछ बदमाश आए थे और उस दौरान उन्हें धमकाया गया था। पीड़ित परिवार ने इसकी पुलिस को कोई शिकायत या सूचना नहीं दी थी। वहीं 20 सितंबर की देर रात को भी इसी गिरोह ने वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि पहले वाली वारदात और इस बार वाली वारदात में नवीन नाम का आरोपी शामिल रहा है। बाकी सभी चेहरे अलग हैं लेकिन गिरोह में सभी काम करते हैं। पुलिस टीम ने गहनता से पूछताछ करने के लिए तीनों आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जहा से आरोपी जयभगवान व नवीन को 7 दिन के व आरोपी सोनू को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement