मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आफताब अहमद ने समस्याओं काे लेकर डीसी संग की बैठक

10:45 AM Oct 15, 2024 IST
नूंह से नवनिर्वाचित विधायक आफताब अहमद उपायुक्त के साथ बैठक करते हुए। - हप्र

गुरुग्राम, 14 अक्तूबर (हप्र)
नूंह से हाल ही में तीसरी बार विधायक निर्वाचित आफताब अहमद ने जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा से किसानों के मुद्दों पर बैठक की और उनके समाधान के लिए कहा है। आफताब अहमद ने कहा कि इस बार मानसून में अत्याधिक बारिश के कारण पिछली खरीफ की फसल खराब हो गई और अब जलमग्न खेतों के कारण आने वाली रबी की फसल भी खतरे में पड़ गई है, जिससे किसानों को आर्थिक संकट के दौर से गुजरना पड़ रहा है।
उन्होंने डीसी के समक्ष नूंह शहर की सफाई और स्ट्रीट लाइट के मामले उठाए और इनके तत्काल समाधान के लिए कहा। आफताब अहमद ने कहा कि अत्यधिक प्रभावित गांवों दुबालू, गांगोली, किरा, छपेडा़, छछेडा़, आलदूका, बैंसी, सूडाका, गोलपुरी, कैराका, नौसेरा, कोंतलाका, कमरचंदका, जयसिंहपुर, बीबीपुर, उजिना, संगेल, आकेड़ा, कोटला, खेडला नूंह, नूंह शहर, ढेंकली, बझेडा़, घासेडा़, टाई, मछरौली, ऊंटका, मुरादबास, मालब में तत्काल पानी की निकासी व्यवस्था की जाए। उन्होंने डीसी से किसानों को डीएपी खाद मिलने में आ रही परेशानियों के निदान के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का दावा करने वाली भाजपा सरकार किसानों के नुकसान की भरपाई नहीं कर पा रही है। आफताब अहमद ने डीसी से कहा कि जलमग्न इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की सहायता से पानी जमा होने के कारण बीमारियों को न पनपने दिया जाए। इसके लिए व्यापक आवश्यक कदम उठाये जाएं। इस दौरान अतिरिक्त जिला उपायुक्त प्रदीप कुमार आईएएस, सुशील मलिक एचसीएस मौजूद रहे। इसके अलावा जनस्वास्थ्य विभाग व सिंचाई विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। डीसी ने निर्देश दिए कि जलभराव के समाधान सहित नूंह शहर की अन्य समस्याओं का प्रथमिकता पर निदान के लिए कहा है। आफताब अहमद को आश्वासन देते हुए जिला उपायुक्त ने कहा कि गंभीरता पूर्वक इन समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement