मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

उम्मीदवारों के नामांकन हल्फनामे सत्यापित नहीं करेंगे अधिवक्ता

10:08 AM Sep 09, 2024 IST

भिवानी, 8 सितंबर (हप्र)
जींद की डीएसपी गीता जाखड़ को सस्पेंड कर गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर जिला बार एसोसिएशन की प्रदेश स्तरीय मीटिंग जींद में आयोजित हुई। प्रदेश स्तरीय मीटिंग में जिला बार एसोसिएशन भिवानी के प्रधान सत्यजीत पिलानिया ने हिस्सा लिया।
प्रदेश स्तरीय बैठक में जिला बार एसोसिएशन जींद के प्रधान एवं अधिवक्ता से दुर्व्यवहार के मामले में डीएसपी को सस्पेंड कर गिरफ्तार नहीं होने से नाराज अधिवक्ताओं ने कई बड़े फैसले लिए। अधिवक्ताओं की प्रदेश स्तरीय बैठक की जानकारी देते हुए जिला बार एसोसिएशन के प्रधान सत्यजीत पिलानिया ने बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि डीएसपी को सस्पेंड व गिरफ्तार करने तक अधिवक्ताओं की हड़ताल जारी रहेगी।
उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं की हड़ताल 6 दिन और बढ़ा दी गई है, जिसके तहत 9 से 14 अगस्त तक यह हड़ताल जारी रहेगी। पिलानिया ने कहा कि बैठक में फैसला लिया गया कि हड़ताल के दौरान अधिवक्ता पुलिस विभाग से संबंधित कोई भी केस नहीं लड़ेंगे तथा नोटरी पब्लिक और शपथ आयुक्त पुलिस अधिकारियों के किसी भी हलफनामे को सत्यापित नहीं करेंगे, जिसमें उच्च न्यायालय या किसी अन्य न्यायालय में दायर किए जाने वाले हलफनामे भी शामिल हैं। पिलानिया ने बताया कि इसके अतिरिक्त विधायक उम्मीदवारों द्वारा नामांकन के प्रयोजनों के लिए आवश्यक हलफनामों को अधिवक्ताओं द्वारा सत्यापित भी नहीं किया जाएगा। जिला बार एसोसिएशन भिवानी के प्रधान सत्यजीत पिलानिया ने कहा कि अधिवक्ता अभिमान की नहीं, स्वाभिमान की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई अधिवक्ताओं का मान- सम्मान बनाए रखने की है, ताकि भविष्य में अधिवक्ताओं से इस प्रकार का दुर्व्यवहार दोबारा ना हो। इसके साथ ही सत्यजीत पिलानिया ने बताया कि प्रदेश स्तरीय बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि हड़ताल के दौरान अदालत में उपस्थित पाए जाने वाले किसी भी अधिवक्ता पर बार एसोसिएशन द्वारा जुर्माना भी लगाया जाएगा।

Advertisement

Advertisement