For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अधिवक्ता पहुंचाता है देश की दशा व दिशा को सही रूप में आमजन तक : धनखड़

10:38 AM Sep 27, 2023 IST
अधिवक्ता पहुंचाता है देश की दशा व दिशा को सही रूप में आमजन तक   धनखड़
गुरुग्राम में मंगलवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ जिला अदालत परिसर में भाजपा विधि प्रकोष्ठ के सम्मेलन को संबोधित करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 26 सितंबर (हप्र)
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि अधिवक्ता देश की दशा व दिशा को आमजन तक सही रूप से पहुंचाने का काम करता है। अधिवक्ता एक ओपिनियन मेकर है, जिसके हर वाक्य पर आमजन में विश्वास पैदा होता है। विधि प्रकोष्ठ राजनीतिक दल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
धनखड़ मंगलवार को गुरुग्राम जिला अदालत परिसर स्थित शादी लाल हॉल में आयोजित भाजपा विधि प्रकोष्ठ के सम्मेलन में शामिल हुए और विधि प्रकोष्ठ की भाजपा में भूमिका को लेकर विस्तार से अपनी बातें रखी। इस मौके पर जिला बार एसोसिएशन की पूर्व महासचिव सुमन दहिया ने महिला अधिवक्ताओं की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया और ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम 2023’ के पास होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। भाजपा जिला विधि प्रकोष्ठ की तरफ से फ्री लीगल सैल कैंप भी लगाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अधिवक्ता नरेंद्र गुर्जर ने की।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आम जनता वकीलों के पास आती है, ऐसे में सभी अधिवक्ताओं की जिम्मेदारी बन जाती है कि वे सरल भाषा में लोगों को कानूनी जानकारी दें। उन्होंने अधिवक्ताओं से अपना दायरा बढ़ाने का आह्वान करते हुए कहा कि खाली समय में भलाई के ज्यादा से ज्यादा काम करें।
जिलों में लगाई जा रही लोक अदालतों पर बोलते हुए धनखड़ ने कहा कि लोक अदालतें कारगर सिद्ध हो रही हैं और लोगों को आम सहमति से न्याय मिल रहा है। धनखड़ ने कहा कि अधिवक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा रिसर्च करनी चाहिए और ऐसे कानूनों के बारे में जानकारी दें जो वर्तमान समय में निरर्थक साबित हो रहे हैं और उन्हें बदले जाने की आवश्यकता है।
केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने की बात भी सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि चुनावी समय को देखते हुए सभी सदस्यों को अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय होकर कार्य करने की आवश्यकता है।
धनखड़ ने कहा कि अधिवक्ताओं का कार्यक्षेत्र काफी व्यापक होता है। समाज के प्रत्येक वर्ग के लोगों से संबंध और संवाद होता है, इसलिए अधिवक्ता अपने दायित्व का भली-भांति निर्वहन करते हुए योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने में सहयोगी बनें।
इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड, विधि प्रकोष्ठ के संयोजक नरेंद्र गुर्जर, प्रवीन पाहुजा, जिला बार की पूर्व महासचिव सुमन दहिया, सीनियर एडवाकेट संदीप अनेजा, हेमंत शर्मा, संजीव चौधरी, सुभाष ग्रोवर, हिमांशु गंभीर, सतीश खटाना, मुकुल शर्मा, हेमंत शर्मा, कविता चौहान आदि सीनियर वकील उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement