For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सामाजिक न्याय के अग्रदूत गुरु रविदास के आदर्शों को अपनाएं : कुमारी सैलजा

08:46 AM Feb 26, 2024 IST
सामाजिक न्याय के अग्रदूत गुरु रविदास के आदर्शों को अपनाएं   कुमारी सैलजा
रोहतक में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में डॉ. सुरेंद्र सेलवाल के शोध पत्र का विमोचन करतीं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ।-निस
Advertisement

उकलाना मंडी, 25 फरवरी (निस)
संत शिरोमणि गुरु रविदास महासभा तेज कॉलोनी रोहतक में गुरू रविदास जी की 647वीं जयंती के शुभ अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सैलजा मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचीं। कार्यक्रम में सैलजा ने अपने हकों के लिए लड़ने के लिए समाज के लोगों को प्रेरित किया। उन्होंने जनसभा में मौजूद जनों को गुरु रविदास जी के बताए गए मार्ग पर चलने के लिए आह्वान किया। उन्होंने कहा ऊंच-नीच का संघर्ष पहले भी था, आज भी है। लेकिन उसका स्वरूप बदल गया है। उन्होंने कहा गुरु रविदास ने हमें बताया था कर्म ही धर्म है।
हमें भारतीय संविधान के मूल उद्देश्यों के अनुसार आगे बढ़ना है और बाबा साहब के दिखाए हुए मार्ग को अपनाकर समाज को समान बनाना है। अब यह हक और अधिकारों की लड़ाई अंजाम तक पहुंचाई जाएगी। उन्होंने हजारों लोगों की जनसभा का अभिवादन स्वीकार करते हुए कहा कि आप मेरा साथ दें। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्रीय सचिव भारतीय दलित साहित्य अकादमी नयी दिल्ली के राष्ट्रीय सचिव डॉ सुरेंद्र सेलवाल द्वारा गुरु रविदास की वाणी पर तैयार सामाजिक न्याय के अग्रदूत गुरु रविदास नामक शोध पत्र का विमोचन भी किया गया। भीड़ को देखकर बहन कुमारी सैलजा और उनके साथ आए तमाम नेता गदगद नजर आए और उन्होंने स्वाभिमान की लड़ाई के लिए यलगार किया। उनके साथ इस अवसर पर रोहतक क्षेत्र से उमड़े जनसैलाब व तमाम के पदाधिकारियों सहित कारण सिंह नैन, दलबीर लितानी, हरकिशन भवानकर, कुसुम सेलवाल, जय भगवान चौहान बिठमड़ा, हरपाल सेलवाल, जितेंद्र किरोड़ी, नरेश पहलवान सुरेवाला उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement