For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आवक, उठान को लेकर प्रशासन सजग, मंडियों के गेटों पर तैनात रहेगी पुलिस

08:29 AM Mar 30, 2024 IST
आवक  उठान को लेकर प्रशासन सजग  मंडियों के गेटों पर तैनात रहेगी पुलिस
अम्बाला शहर में शुक्रवार को गेहूं सीजन के लिए आवश्यक निर्देश देते उपायुक्त डॉ. शालीन। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 29 मार्च (हप्र)
गेहूं सीजन के लिए मंडियों में जाम की स्थिति से बचने के लिए जिला प्रशासन ने संबंधित अधिकारियों, आढ़तियों को तुरंत उठान के निर्देश दिए हैं। साथ ही जिला की सभी मंडियों के दोनों द्वारों पर पुलिस तैनात करने को कहा है ताकि आवक के समय सब कुछ व्यवस्थित रहे। यह आदेश उपायुक्त डॉ. शालीन ने आज रबी सीजन को लेकर खरीद एजेंसियों, कृषि विभाग के अधिकारियों व आढ़तियों के साथ बैठक के दौरान दिए। उन्होंने सभी एसडीएम व तहसीलदारों को निर्देश दिए कि मंडी में उठान का कार्य सही तरीके से हो, इसके लिए समय -समय पर निरीक्षण करें व इसकी गतिविधि पर नजर रखने के लिए डयूटी लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने गेहूं की संभावित आवक और स्टोरेज स्पेस की जानकारी लेते हुए मंडियों में सभी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करवाने को कहा। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक जितेश अग्रवाल से रबी सीजन व गेहूं खरीद के बारे जानकारी ली।
उन्होंने जिला में मौजूद मंडियों व खरीद केंद्रों की स्थिति और उठान की व्यवस्था को लेकर गहनता से रिपोर्ट ली। उन्होंने आढ़तियों, खरीद एजंसियों, लेबर ठेकेदार से चर्चा करते हुए गेहूं खरीद संबंधी समस्याओं और अन्य सुझाव लिए। उन्होंने गेहूं खरीद और उठान समय रहते करने के आदेश दिए ताकि मंडियों में किसी भी तरह की जाम की स्थिति उत्पन्न न हो। उन्होंने मार्किट कमेटी सचिवों को भी निर्देश दिए कि बारिश के मौसम को देखते हुए सभी मंडियों में तिरपाल की समुचित व्यवस्था करें।
जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक जितेश गोयल ने बताया कि रबी सीजन के तहत सरसों खरीद का कार्य 26 मार्च से शुरू हो चुका है। मुलाना व शहजादपुर मंडी में इस कार्य को किया जा रहा है। गेेहूं खरीद का कार्य 1 अप्रैल से शुरू किया जायेगा। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता, एसडीएम यश जालुका, चारों एसडीएम, नगराधीश विश्वजीत सिंह, डीएफएससी जितेश गोयल, डीएम हैफड अमित कुमार, सचिव दलेल सिंह, डीडीए डॉ. जसविन्द्र सिंह सैनी, कार्यकारी अभियंता मार्किटिग बोर्ड नवनीत श्योरान, मंडी के प्रधान दूनी चंद दानीपुर, मक्खन लाल गोयल सहित अन्य आढ़ती मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement