मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आदित्य चौटाला इनेलो में शामिल, डबवाली से उम्मीदवार घोषित

11:10 AM Sep 09, 2024 IST
डबवाली में रविवार को आदित्य चौटाला इनेलो में शामिल होने के बाद पार्टी सुप्रीमो ओपी चौटाला से टिकट लेते हुए। -निस

डबवाली, 8 सितंबर (निस)
भाजपा के बागी नेता व ताऊ देवी लाल के पौत्र आदित्य चौटाला रविवार को पैतृक गांव चौटाला में इनेलो में शामिल हो गए। अब वे डबवाली से इनेलो के प्रत्याशी होंगे।
आदित्य के इस कदम से डबवाली में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। आदित्य द्वारा लोकराय जानने के बाद समारोह में इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव अभय सिंह चौटाला व संदीप चौधरी रैली के मंच पर पहुंचे व आदित्य चौटाला व उनके समर्थकों को पार्टी में शामिल कराया। आदित्य चौटाला को जिला सिरसा का इंचार्ज भी घोषित किया गया है।
लोकराय रैली में आदित्य के समर्थकों की तादाद आठ से दस हजार तक आंकी जा रही है। इस घटनाक्रम के बाद इनेलो का उसके गृह क्षेत्र डबवाली में फिर से वर्चस्व कायम होता नजर आ रहा है। इससे पूर्व मंच से संबोधन के दौरान आदित्य चौटाला भावुक भी हुए। जिसके पश्चात जननायक देवी लाल की सुपुत्री शांति देवी व आदित्य की माता ने मुखातिब होते हुए उन्हें आदित्य का साथ देने की अपील की। उल्लेखनीय है कि चौधरी देवी लाल के सबसे छोटे बेटे चौधरी जगदीश के पुत्र आदित्य व उनके सारे परिवार को पैतृक पार्टी से जोड़ने में जननायक देवी लाल की सुपुत्री शांति देवी की अहम मध्यस्थता रही। आदित्य द्वारा इनेलो का चश्मा पहनने के बाद चौटाला खानदान में सख्त तिकोना मुकाबला होने के प्रत्यक्ष आसार बन गए हैं। रैली के बाद अभय सिंह चौटाला, आदित्य चौटाला, सन्दीप चौधरी व अन्य तेजाखेड़ा फार्म हाउस में पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के पास पहुंचे। बड़े चौटाला ने आदित्य को डबवाली से इनेलो की टिकट सौंपी। आदित्य सोमवार को डबवाली में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस अवसर पर इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय चौटाला व बठिंडा से शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल भी मौजूद रहेंगी।

Advertisement

Advertisement