For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Adhir Ranjan Chowdhary: पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से अधीर रंजन चौधरी का इस्तीफा

08:36 PM Jul 30, 2024 IST
adhir ranjan chowdhary  पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से अधीर रंजन चौधरी का इस्तीफा
Advertisement

नयी दिल्ली, 30 जुलाई (भाषा)

Adhir Ranjan Chowdhary resigns: कांग्रेस के पश्चिम बंगाल प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने मंगलवार को कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और राज्य इकाई के नए प्रमुख की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है।

Advertisement

उनकी यह टिप्पणी कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा चौधरी सहित पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करने और राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ संबंधों सहित कई मुद्दों पर चर्चा करने के एक दिन बाद आई है।

मीर ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा हुई। वह (चौधरी) उस बैठक में शामिल थे, इसलिए मैंने सभी को सूचित किया कि आपको पता होना चाहिए कि चुनाव के बाद अधीर रंजन जी ने अपना इस्तीफा दे दिया था और आपको 2026 के विधानसभा चुनाव की रणनीति पर अपने विचार रखने चाहिए।''

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘यह सच है कि उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है। मैंने कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने अपना इस्तीफा दे दिया है और इसलिए जब से उन्होंने इस्तीफा दिया है तब से केवल पूर्व (पीसीसी प्रमुख) हैं।''

यह पूछे जाने पर कि क्या चौधरी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है, मीर ने कहा कि केवल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का कार्यालय ही इसकी पुष्टि कर सकता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×