मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

साढ़े पांच लाख की रिश्वत लेने के आरोप में अतिरिक्त पर्यावरण अभियंता गिरफ्तार

06:19 AM Aug 03, 2024 IST

फरीदाबाद, 2 अगस्त (हप्र)
एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी )की टीम ने पलवल में प्रदूषण विभाग में तैनात अतिरिक्त पर्यावरण अभियंता व एक ईंट भट्ठा प्रधान को साढ़े पांच लाख की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी एक ईंट भट्टा मालिक पर को भारी जुर्माने से बचाने की एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
पलवल निवासी शिव सिंह ने एसीबी को दी शिकायत में बताया उसके ईंट बनाने के भट्ठे हैं। प्रदूषण विभाग में तैनात अतिरिक्त पर्यावरण अभियंता रणदीप संधू उस पर भट्ठे पर मिट्टी के कारण प्रदूषण फैलाने का मामला बनाकर भारी जुर्माना लगाने की बात कह रहा था। इस बारे में उसने भट्ठा प्रधान योगेश से बात की तो उसने बताया कि जुर्माने से बचने के लिए साढ़े पांच लाख रुपए देने होंगे। एसीबी इंस्पेक्टर श्योरण लाल की अगुआई में टीम का गठन किया गया।
पलवल के जिला रोजगार अधिकारी डॉक्टर शक्ति प्रशाद को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाया गया। भट्ठा प्रधान योगेश ने पाउडर लगे रिश्वत के पैसे ले लिए और रणदीप संधू को देने चला गया। टीम ने दोनो को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement