मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एडीसी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ किया ईवीएम वेयर हाउस का दौरा

07:54 AM Jul 05, 2024 IST
Advertisement

भिवानी, 4 जुलाई (हप्र)
एडीसी हर्षित कुमार ने बृहस्पतिवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित डीसी कार्यालय में द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण संबंधित कार्य को लेकर जिला के सभी निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों और राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की।
बैठक के उपरांत एडीसी ने लघु सचिवालय स्थित ईवीएम वेयर हाउस की सुरक्षा व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लिया और वेयर हाउस से संबंधित सुरक्षा मानकों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ईवीएम और वीवीपैट की सुरक्षा बहुत की संवेदनशील कार्य है, ऐसे में वेयर हाउस में निर्माण के दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं।
बैठक में एडीसी ने बताया कि एक जुलाई 2024 को क्वालीफाइंग
तिथि मानकर फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य को किया जा रहा है। इस दौरान जिला की चारों विधानसभाओं के निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों तथा सहायक निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों को प्रथम व द्वितीय रेशनेलाइजेशन निर्वाचन आयोग की हिदायत के अनुसार करने के निर्देश दिए।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि 27 व 28 जुलाई तथा तीन व चार अगस्त को राजपत्रित अवकाश के दिनों में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी बीएलओ अपने मतदान केंद्रों पर दावे व आपत्तियों के आवेदन प्राप्त करेंगे। इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिए कि चुनाव आयोग के जागरूकता अभियान में ग्राम सचिव, आंगनवाड़ी वर्कर, पटवारी को भी शामिल कर प्रचार-प्रसार किया जाए। एक जुलाई 2024 को क्वालीफाई तिथि मानकर 18 वर्ष आयु पूरी करने वाले युवक-युवती अपना वोटर कार्ड बनवा सकते हैं। निरीक्षण के दौरान एडीसी हर्षित कुमार ने अधिकारियों को वेयरहाउस में सीसीटीवी कैमरे, अग्निशमन व्यवस्था, कंट्रोल यूनिट एवं बैलेट यूनिट के संबंध में अधिकारियों से जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement