For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अडानी साइलो में गेहूं में नमी को लेकर किसानों को परेशान करना बंद करें : विक्रम कसाना

08:50 AM Apr 17, 2024 IST
अडानी साइलो में गेहूं में नमी को लेकर किसानों को परेशान करना बंद करें   विक्रम कसाना
कैथल के ढांड में मीडिया से बात करते विक्रम कसाना। -हप्र
Advertisement

कैथल, 16 अप्रैल (हप्र)
भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी संगठन के युवा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम कसाना ने ढांड बस स्टैंड स्थित कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा सरकार पर  किसान व मजदूर विरोधी होने का आरोप लगाया।
उन्होंने कहा कि अडानी साइलो ढांड में गेहूं की नमी की मात्रा को लेकर ट्रालियों को रिजेक्ट किया जा रहा है और जब किसान सैम्पल लैब में बैठे अधिकारी से बातचीत करते हैं तो उनसे अभद्र व्यवहार करने पर उतारू हो जाते हैं।
किसान कई-कई घंटे लाइन में खड़ा होकर तुलाई कांटे व सैम्पल लैब पर पहुंचता है तो वहां पर गेहूं में नमी की मात्रा अधिक बताकर उसे रिजेक्ट कर दिया जाता है।
कसाना ने कहा कि अगर अडानी साइलो ढांड मे इसी तरह किसानों के साथ दुर्व्यवहार व अभद्रता की गई तो भाकियू चढ़ूनी बर्दाश्त नहीं करेगी। इसके साथ ही हम मांग करते हैं कि गेहूं सैंपलिंग की सुविधा अडानी साइलो के गेट पर ही होनी चाहिए ताकि किसानों का समय बच सके।
सरकार की लापरवाही के कारण किसानों की लाखों क्विंटल गेहूं व सरसों मंडियों में खुले में पड़ी है। हल्की बारिश व मौसम खराब होने के कारण किसानों की गेहूं व सरसों खराब होने का डर सता रहा है। सरकार के 72 घंटे में गेहूं व सरसों की खरीद, उठान व भुगतान के सभी दावे फेल साबित हो रहे हैं।
भाकियू चढ़ूनी सरकार से मांग करती है कि किसानों पर दया करे और नमी की मात्रा को 12 प्रतिशत से और ज्यादा बढ़ाकर निर्धारित करके गेहूं की खरीद करे।
इस मौके पर युवा ब्लाक प्रधान कृष्ण कौल, ओमप्रकाश चदंलाना, कूड़ा राम पबनावा, विकास यादव, परमजीत फरल सहित कई किसान उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement